Sikn Care: बेसन के साथ मिलाएं ये चीजें और पाएं मीरा राजपूत जैसा चमकदार चेहरा
Advertisement

Sikn Care: बेसन के साथ मिलाएं ये चीजें और पाएं मीरा राजपूत जैसा चमकदार चेहरा

Sikn Care: शाहीद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत केमिकल प्रोडक्ट से थोड़ा दूर ही रहती है और अपनी दादी नानी के नुस्खों पर यकीन करती है. आज आपको बताते है एक ऐसी रेमिडी जो देगी आपको मीरा राजपूत जैसा बेदाग निखार. 

मीरा राजपूत

Sikn Care: आपने शाहीद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत को देखा होगा, उनकी ग्लोइंग स्किन का राज हर कोई जानना चाहता है. आपको बता दें की मीरा केमिकल प्रोडक्ट से थोड़ा दूर ही रहती है और अपनी दादी नानी के नुस्खों पर यकीन करती है. आइये आज आपको बताते है एक ऐसी रेमिडी जो देगी आपको मीरा राजपूत जैसा बेदाग निखार. शरीर का सबसे खास अंग होती है हमारी त्वचा. जिसका ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है क्योंकि, हर मौसम में किसी भी तरह का अच्छा या बुरा असर  हमारी त्वचा पर ही पड़ता है. ऐसे में कई बार हम बहुत ज्यादा केमिकल वाले प्रोडक्ट्स अपनी स्किन पर यूज करने लगते है जो हमारी स्किन को नुकसान पंहुचा कर उसे बेजान बना देते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी होम रेमेडी लेकर आये है जो बनाएगी आपकी स्किन को बेदाग और चमकदार. आज हम आपको बताएंगे बेसन के फेस पैक के बारे में. बेसन हमारे किचन में बहुत आसानी से मिल जाता है. बेसन जितना स्वाद पकौड़ियों में भरता है उससे कई गुना ये हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद हैं. बेसन हमारी तव्चा की टैनिंग तो कम करता ही है साथ ही डेड स्किन को भी निकलने में मदद करता है.

बेसन फेस पैक बनाने के लिए  सामग्री

बेसन 2 चम्मच 
 विटामिन-ई कैप्सूल  1
गुलाब जल 2 चम्मच 
 शहद 1 चम्मच
 दही 1 चम्मच 

बेसन फेस पैक बनाने का तरीका 

बेसन का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में करीब 2 से 3 चम्मच बेसन लीजिये. उसके बाद उसमे 2 चम्मच गुलाबजल डाले साथ ही विटामिन e कैप्सूल और दही डालकर अच्छे से मिलकर एक थिक पेस्ट बना लें. उसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए और 20 मिंट तल लगा रहने दें. ध्यान रहें ऐसे आंखों पर ना लगाए. उसके बाद अच्छे से मसाज करते हुए धो दें. इस बेसन फैक पैक का प्रयोग आप सप्ताह में 2 से 3 बार कर सकते हैं. इसके प्रयोग से कुछ ही समय में- आपको अपनी त्वचा में विजिबल ग्लो नजर आने लगेगा. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें :

Fitness Tips: ये 10 मिनट के मिनी वर्कआउट भी आपको रखेंगे नोरा फतेही की तरह फिट, जानिए कैसे..

Dates Benefits: इस विंटर सीजन खजूर देगा स्वाद और सेहत जानिए कैसे..

Skin Care:रेखा की तरह चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा लौकी Face Cleanup,10रु बनाएगा नेचुरल ब्यूटी

 

Trending news