शिक्षा मंत्री दिलावर ने विवादित बयान से झाड़ा पल्ला, बोले- आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम हैं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2304225

शिक्षा मंत्री दिलावर ने विवादित बयान से झाड़ा पल्ला, बोले- आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम हैं

Jaipur News: विवादित बयान पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने सफाई पेश की है और आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम बताया है. शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि 'मुझसे कल पूछा गया कि कुछ लोग खुद को हिंदू नहीं मानते हैं जबकि आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम हैं. 

jaipur news

Jaipur News: प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिलावर ने अपने बयान से पल्ला झाड़ा है. अपने दिए गए विवादित बयान पर उन्होंने सफाई पेश की है और आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम बताया है. 

शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि 'मुझसे कल पूछा गया कि कुछ लोग खुद को हिंदू नहीं मानते हैं जबक आदिवासी समाज के लोग श्रेष्ठतम हैं. जिन्होंने सालों से पेड़ों की रक्षा की जिनसे हमें प्राणवायु मिलती है. 'आदिवासी समाज के लोग हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग हैं.

आगे उन्होंने कहा कि मैंने ये कहा था कि हम डीएनए की जांच करा लेंगे या...... फिर वंशावली देखने वालों को दिखवा देंगे लेकिन इस बयान को आदिवासी से जोड़ दिया गया. मैं कहना चाहता हूं कि देश में रहने वाले आदिवासी हो. ओबीसी या महिला-पुरूष कोई भी हो, सभी सम्मानीय हैं.

दरअसल, हाल ही में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं को लेकर दिये गये बयान पर सियासी उबाल आ गया. दिलावर ने भारत आदिवासी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो नेता खुद को हिंदू नहीं मानते उनकी डीएनए जांच कराई जानी चाहिए. बाप सांसद राजकुमार रोत ने दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, कि दिलावर को आदिवासी समाज करारा जवाब देगा. 

राजस्थान के फायरब्रांड नेता शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं की टिप्पणियों के खिलाफ जमकर हमला बोला. दिलावर ने बाप नेताओं द्वारा खुद को हिंदू नहीं माने जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा, जो पार्टी देश और समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करें.उन्हें किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अगर बाप के नेता खुद को हिंदू नहीं मानते हैं तो उनके डीएनए की जांच कराई जानी चाहिए. वंशावली लेखन से जुड़े लोगों से पड़ताल करायेंगे और पता लगायेंगे कि आखिर वो अपने बाप की औलाद हैं या नहीं. दिलावर के बयान का बीजेपी के सलूंबर से विधायक और आदिवासी नेता अमृतलाल मीणा ने भी समर्थन किया.

तो वहीं बांसवाड़ा डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जायेगा, और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जाएगा. मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखें.

Trending news