Rajasthan live News:सांगानेर इलाके में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस का एक्शन,शहर में बदमाशों का निकला जुलूस
Advertisement

Rajasthan live News:सांगानेर इलाके में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस का एक्शन,शहर में बदमाशों का निकला जुलूस

Rajasthan live News, 10 April 2024:सांगानेर इलाके में जमीनी विवाद में पथराव का मामल,सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो हुआ था वायर.गिरफ्तार 10 बदमाशों का पुलिस ने आज निकाला जुलूस.

 

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 10 April 2024: सांगानेर इलाके में जमीनी विवाद में पथराव का मामल,सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो हुआ था वायर.गिरफ्तार 10 बदमाशों का पुलिस ने आज निकाला जुलूस.लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी सुबह से लेकर शाम तक सीएम भजनलाल दौरे पर रहेंगे. आज सीएम सिकराय, जमवारामगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद डीडवाना में रोड शो करेंगे.जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

10 April 2024
20:39 PM

रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार जारी

RD हॉस्टल से एसएमएस मेडिकल कॉलेज तक निकाला मार्च
कावंटिया अस्पताल के गेट पर खुले में प्रसव मामले में

निलंबित किए गए थे 3 रेजिडेंट्स
अब रेजिडेंट्स निलंबन वापस लेने की कर रहे मांग

आज चिकित्सा विभाग ने सीनियर डॉक्टर सुषमा को भी किया हैं निलंबित

20:37 PM

लोकसभा चुनाव 2024:पीएम का 12 अप्रैल को दौसा में रोड शो, भाजपा की सह प्रभारी विजया राहटकर पहुंची दौसा, पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से की चर्चा, कहा- गांधी तिराहे से गुप्तेश्वर दरवाजे तक होगा रोड शो, देश प्रदेश में भाजपा के पक्ष में है माहौल, राहटकर ने कहा पीएम को देखने के लिए लोग उत्साहित दूर दराज से लोग पहुंचकर पीएम को देख सकेंगे नजदीक से,

19:38 PM

जयपुर
सांगानेर इलाके में जमीनी विवाद में पथराव का मामला
सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो हुआ था वायरल
प्रकरण में गिरफ्तार 10 बदमाशों का पुलिस ने आज निकाला जुलूस
आधे कपड़ों में बीच बाजार में पुलिस ने बदमाशों की निकाली परेड
मालपुरा गेट एसएचओ हिम्मत सिंह के नेतृत्व में निकाली गई परेड
बदमाशों की परेड के पीछे बीएसएफ की टुकड़ी का फ्लैग मार्च
आमजन को दिया संदेश बदमाशों का यही होगा हाल
असामाजिक तत्वों के खिलाफ जयपुर पुलिस सख्त

19:26 PM

कल अनूपगढ़ में राहुल गांधी और पूर्व CM गहलोत की सभा का होगा आयोजन, मगर पूर्व CM गहलोत के हेलीकॉप्टर लेंडिंग के लिए हैलीपेड को नही मिली परमिशन, कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा सरकार पर लगाये आरोप, सरकार द्वारा प्रशासन पर दबाव बनाकर परमिशन नही देने के लगाए आरोप, भाजपा सरकार पूर्व CM को नही आने देना चाहती जनता के बीच, परमिशन नही मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष, 

19:18 PM

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का कल फलोदी दौरा, फलोदी में राहुल गांधी जनसभा को करेंगे सम्बोधित, कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा ने सभा स्थल का लिया जायजा, परमवीर चक्र मेजर शैतानसिंह स्टेडियम में होगी जनसभा, अधिक से अधिक लोगो को किया जनसभा के लिए आमंत्रित.

18:46 PM

डीडवाना:सीएम भजनलाल शर्मा का डीडवाना दौरा रद्द, मौसम खराब होने की वजह से हुआ कार्यक्रम रद्द, आज डीडवाना में भाजपा प्रत्याशी डॉ ज्योति मिर्धा के समर्थन में करना था रोड शो

18:36 PM

बिगड़े मौसम के बीच भी सीएम भजनलाल शर्मा को सुनने डटे रहे लोग.जमवारामगढ़ के आंधी में सीएम भजनलाल शर्मा का सम्बोधन.सीएम के भाषण के दौरान बिगड़ा मौसम.तेज हवाओं और बारिश की बौछार के बीच भी डटे रहे लोग। सीएम भजनलाल बोले - ठाकुर जी भी विश्वास दिला रहे हैं.सीएम बोले - रामगढ़ बांध भी भरेगा और यहां के लोगों को पानी भी मिलेगा.

18:21 PM

बिगड़े मौसम के बीच भी सीएम भजनलाल शर्मा को सुनने डटे रहे लोग.जमवारामगढ़ के आंधी में सीएम भजनलाल शर्मा का सम्बोधन.सीएम के भाषण के दौरान बिगड़ा मौसम.तेज़ हवाओं और बारिश की बौछार के बीच भी डटे रहे लोग.सीएम भजनलाल बोले - ठाकुर जी भी विश्वास दिला रहे हैं.सीएम बोले - रामगढ़ बांध भी भरेगा और यहां के लोगों को पानी भी मिलेगा.

17:33 PM

SOG मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर

फर्जी डिग्री जारी करने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन

फर्जी डिग्री जारी करने वाला दलाल PTI पुत्र सहित गिरफ्तार

अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए कुल तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

OPJS विश्वविद्यालय राजगढ़ चुरु से बैक डेट में जारी हो रही थी फर्जी डिग्री

सुभाष पूनिया, परमजीत और प्रदीप शर्मा को किया गिरफ्तार

SOG ने डिकॉय ऑपरेशन कर किया गिरोह का खुलासा

आरोपियों के कब्जे से विभिन्न विश्वविद्यालयों की

फर्जी डिग्रियां और अन्य सामान किया गया बरामद

16:16 PM

Rajasthan News: बीकानेर से खबर विदेश मंत्री एस.जयशंकर पहुंचे बीकानेर ,नाल हवाई अड्डे पहुंचने पर बीजेपी ने स्वागत किया.मेयर सुशीला कंवर,विधायक सिद्धि कुमारी,विधायक जेठानंद व्यास,ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष चंपालाल गैदर,बीजेपी नेता दीपक पारिक,मोहन सुराणा,संपत पारिक,पंकज अग्रवाल सहित कई नेताओ ने किया स्वागत, नाल से पहुंचेंगे प्रबुध्जन सम्मेलन में,प्रबुध्जन सम्मेलन से पहले प्रेस वार्ता भी करेंगे. विदेश मंत्री एस.जयशंकर,सांसद व प्रदेश लोकसभा चुनाव सह प्रभारी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी साथ मौजूद,विदेश मंत्री एस.जयशंकर अपने साथी मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में प्रबुध्जन सम्मेलन में हो रहे शामिल.

 

16:15 PM

कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवाड़ी का बयान. कहा -चुनाव खत्म होने तक बीजेपी तो कांग्रेस बन जाएगी. बीजेपी की तोड़फोड़ के प्रति वोटर जागरूक हैं,तिवाड़ी ने कहा कि विद्याधर नगर की लीड कवर करके जीतेंगे. मोदी 543 सीटों पर ही लड़ लें ना. काहे को 400 पर की बात करते हैं, बीजेपी वाले.

 

14:45 PM

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जमवारामगढ़ के आंधी पहुंचे. सीएम आंधी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. मंच पर भाजपा पदाधिकारियों ने CM का स्वागत किया. फिलहाल, जमवारामगढ़ विधायक महेंद्रपाल मीणा सभा संबोधित कर रहे हैं. ERCP योजना के लिए विधायक ने CM का आभार जताया.

14:20 PM

सावर उपखंड में बड़ा हादसा 

केकड़ी जिले के सावर थाने के पीछे मार्बल की खदान में बड़ा हादसा हो गया. खदान से एकाएक पत्थर गिरने से मजदूर दब गए. रेस्क्यू कर तीन मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, अन्य मजदूरों को बाहर निकालने का बचाव एवं राहत कार्य जारी है.

 
13:55 PM

पीएम नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित बांसवाड़ा दौरा

बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालविया के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अप्रैल को जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम का यह कार्यक्रम प्रस्तावित है और इसको लेकर बीजेपी पदाधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है. पीएम का कार्यक्रम बांसवाड़ा शहर के कॉलेज मैदान में प्रस्तावित है. जिला अध्यक्ष लाभ चंद पटेल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की सभा से कार्यकर्ता में उत्साह है. प्रधानमंत्री की यह सभा न सिर्फ बांसवाड़ा डूंगरपुर सीट बल्कि प्रतापगढ़ और उदयपुर की जनजाति सीटों पर प्रभाव डालेगी. 

 
13:20 PM

Rajasthan News: सीताराम अग्रवाल के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद दिया कुमारी ने कहा कि सीताराम जी को लग रहा है कि अब वह सही जगह आए हैं. देर हुई, लेकिन कोई बात नहीं. सही समय पर आ गए. उन्होंने कहा कि सीताराम  जैसे लोगों की यहां पर जरूरत है. तन मन धन से कांग्रेस की सेवा की, लेकिन कुछ नहीं मिला. विकसित भारत मोदी जी के नेतृत्व में बनेगा. विश्व में तीसरी अर्थव्यवस्था भारत बनेगा. विद्याधर नगर में कांग्रेस का कोई प्रचार नहीं हो रहा, प्रदेश में कहीं भी प्रचार दिखाई नहीं दे रहा. राजस्थान की 25 से 25 सीटें बीजेपी जीतेगी. 

12:53 PM

सीताराम अग्रवाल ने थामा बीजेपी का दामन 
सीताराम अग्रवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. अग्रवाल ने पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा को इस्तीफा भेजा है. दिया कुमारी के सामने विद्याधर से चुनाव लड़ चुके सीताराम अग्रवाल बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. सीताराम अग्रवाल के साथ कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी भी बीजेपी में शामिल हुए. सीताराम अग्रवाल और रघुवीर सिंह को दुपट्टा पहना कर पार्टी में शामिल किया गया. रिजर्व बैंक के रिटायर्ड अधिकारी जीएन पारीक, सुदर्शन महाराज, वार्ड पार्षद केसर शर्मा, धापा देवी पार्षद, वार्ड एक, सीएम शर्मा पूर्व पार्षद,  महेश अग्रवाल पार्षद वार्ड 6, ममता यादव पार्षद, जगदीश सोमानी अध्यक्ष, सुधीर जाजू सुदेश शर्मा, राम रतन अग्रवाल सहित प्रमुख उद्योगपति भी बीजेपी में शामिल हुए. पार्टी ज्वाइन करने के बाद सीताराम अग्रवाल ने कहा कि आज मेरे जीवन का इतिहास का बहुत बड़ा दिन है. आज आप लोगों ने सार्थक किया. दिया कुमारी के सहयोग से ही आज जॉइनिंग संभव हो पाई. ओंकार सिंह लखावत के साथ 30 साल से डिबेट में मिल रहे थे. अब इनके साथ काम करने का सौभाग्य मिलेगा. महाराज ने पिछले साल से मुझे कहा कि सीताराम जी आप बीजेपी ज्वाइन करो. सीताराम अग्रवाल ने कहा सुबह का भुला हुआ शाम को घर आ गया. हम रास्ता भूल गए, भूले भटके रास्ते के कारण दस साल बाद वापस आ सका. उन्होंने कहा कि कल रात तक मेरे पर प्रेशर था, मुझे घर से बाहर रहना पड़ा. बीजेपी से आदमी लाना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन कांग्रेस से आदमी लाना बड़ी बात है. मैं आपका सहयोगी बनकर काम करूंगा. आप और आपका नेतृत्व जो भी आज्ञा देंगे वह करूंगा. आज मैंने चोला पहना है. सौगंध खाता हूं कि इस चोले को कभी बदनाम नहीं होने दूंगा. मेरी लॉयल्टी हमेशा आपके साथ मरते दम तक रहेगी. मुझे लगा मुख्यमंत्री से नहीं छोटी बहन से मिल रहा हूं. 35 साल की राजनीति में अब मुझे कभी भी महसूस नहीं हुआ कि बड़ी हस्ती से मिल रहा हूं. 35 साल की राजनीति में मेरे जीवन पर एक भी दाग नहीं है. सीताराम अग्रवाल ने कहा कि मोदी के 400 पर के नारे को हमें सफल बनाना है.

12:30 PM

बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता आज थामेंगे बीजेपी का हाथ 
लोकसभा के चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने वाला है. आज बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में कुछ देर में जॉइनिंग होगी. कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल के साथ के साथ पार्षद केसर मल शर्मा, महेश अग्रवाल और धापा देवी सहित 10 से ज्यादा पार्षद प्रत्याशी बीजेपी ज्वाइन करेंगे. रिजर्व बैंक यूनियन के रिटायर्ड अधिकारी के एनके पारीक,  रघुवीर सिंह भी बीजेपी में शामिल होंगे. रघुवीर सिंह नीमकाथाना से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. 

11:52 AM

जयपुर 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्टेट हैंगर पहुंचे चुके है. यहां से सीएम दौसा के सिकराय के लिए रवाना होंगे. 

11:22 AM

कांग्रेस को चुनावी माहौल के बीच एक और झटका
पीसीसी के पूर्व कोषाध्यक्ष और कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल आज बीजेपी का हाथ थामेंगे. आज सुबह 11.30 बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अग्रवाल की जॉइनिंग होगी. अग्रवाल ने विद्याधर नगर से दिया कुमारी के सामने चुनाव लड़ा था. अब दिया कुमारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता बीजेपी जॉइन कराएंगे. सीताराम अग्रवाल के साथ कुछ पार्षद और प्रत्याशी भी जाएंगे. पार्षद केसर मल शर्मा, महेश अग्रवाल और धापा देवी की तैयारी है. 10 से ज्यादा पार्षद प्रत्याशी भी बीजेपी में शामिल होंगे. 

10:45 AM

Rajasthan News: जयपुर में कावंटिया अस्पताल के गेट पर खुले में प्रसव के मामले में अब एक और डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. चिकित्सा विभाग ने डॉ.सुषमा को निलंबित किया गया है. घटना के वक्त डॉ.सुषमा अस्पताल में मौजूद नहीं थी. एसएमएस अस्पताल प्रशासन की जांच में खुलासा मामले का हुआ. इसके बाद चिकित्सा एसीएस ने तत्काल निलंबित किया. रेजिडेंट डॉक्टर्स भी लगातार मांग कर रहे थे. 

10:32 AM

डीग के जुरहरा थाने में भयंकर आग लग गई है. पुलिस कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. थाने में लगी आग के धुएं के गुबार दूर दूर तक नजर आ रहे हैं. थाने के मालखाने में भारी नुकसान होने का अनुमान है. थाने में रंगाई पुताई के बाद साफ सफाई का कार्य चल रहा था. 

10:00 AM

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी का रोड शो
दीया कुमारी भाजपा से जयपुर प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांग रही हैं. ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर भी रोड शो में शामिल है. खातीपुरा तिराहे से रोड शो शुरू हुआ. विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख मार्गो से रोड शो निकल रहा है. भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी रोड शो में मौजूद हैं. 

09:55 AM

गांव में पानी नहीं, तो वोट नहीं
डीडवाना जिले के नावां की ग्राम पंचायत गोविंदी के ग्राम डाबसी में इन दिनों जल समस्या से ग्रामीणों को जूझने पर मजबूर होना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन साल से पानी की समस्या से जूझ रहे है. जलदाय विभाग सहित एसडीएम को काफी बार अवगत कराते हुए गुहार लगा चुके है, लेकिन आज दिन तक समस्या समाधान नहीं हुआ है. पानी की समस्या से त्रस्त डाबसी के ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने की शपथ ली है और लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. 

 

09:26 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आज के प्रस्तावित कार्यक्रम
सीएम भजनलाल आज सुबह 10:30 बजे जयपुर से सिकराय रवाना होंगे. सुबह 11:05 -12:35 जनसभा, दोपहर 12:50 सिकराय से जमवारामगढ़ रवाना, दोपहर 1:20-2:50 जनसभा, दोपहर 2:55 बजे  जमवारामगढ़ से डीडवाना रवाना, दोपहर 3:40 डीडवाना पहुँच, दोपहर 3:50-4:50 रोड शो, शाम 4:50-5:50 कार्यकर्ता बैठक डीडवाना, शाम 6:05 जयपुर के लिए रवाना.

08:50 AM

गुवाहाटी की एयर कनेक्टिविटी बंद का असर
जयपुर से उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए एकमात्र हवाई सेवा बंद हो गई है. असम में बड़ी संख्या में राजस्थानी बसते हैं. फ्लाइट बंद होने से अब कोलकाता या दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी पड़ रही है. जयपुर से स्पाइसजेट की गुवाहाटी फ्लाइट संचालित थी. 10 दिन से फ्लाइट संचालन बंद से परेशानी बढ़ गई है. उत्तर-पूर्व के राज्यों में जाने वाले सैलानियों को भी परेशानी हो रही है. 

 

08:26 AM

डोटासरा का हनुमानगढ़ दौरा 
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज हनुमानगढ़ पहुंचेंगे. संगरिया रोड स्थित गुरुनोर पैलेस में जनसभा को 11 बजे संबोधित करेंगे. श्रीगंगानगर लोकसभा प्रत्याशी   के समर्थन में करेंगे सभा को संबोधित करेंगे. 

 

07:46 AM

दौसा लोकसभा चुनाव 2024: 
सीएम भजनलाल शर्मा आज दौसा आयेंगे. सिकराय के बहरावंडा में जनसभा करेंगे. हेलीकॉप्टर से सुबह 10 बजे आने का कार्यक्रम है. सीएम की सभा में भीड़ जुटाने में भाजपाई जुटे हैं. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. 

 

07:30 AM

वोटिंग से पहले चार दफा मतदाताओं के दर पहुंचेगी बीजेपी
वोटिंग से पहले चार दफा मतदाताओं के दर भाजपा पहुंचेगी. भाजपा कार्यकर्ताओं को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं. परिवार पर्ची के साथ ही मतदान के लिए लाने सहित चार बार भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक वाटर के घर पहुंचेंगे.

07:04 AM

विदेश मंत्री एस. जयशंकर का बीकानेर दौरा
केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर 10 अप्रैल को बीकानेर आएंगे. 3:30 बजे विशेष विमान से नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे. 4 बजे प्रेस वार्ता भी करेंगे. 5 बजे से 6 बजे रिद्धि सिद्धि भवन में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 6:40 पर विशेष विमान द्वारा दिल्ली रवाना होंगे. सांसद व प्रदेश लोकसभा चुनाव सह प्रभारी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी साथ मौजूद रहेंगे. 

Trending news