Rajasthan live News: राजस्थान में तबादलों का दौर जारी, परिवहन, वन्य विभाग और पशुपालन के बाद अब जनसंपर्क विभाग में भी बदले गए 44 अधिकारी
Advertisement

Rajasthan live News: राजस्थान में तबादलों का दौर जारी, परिवहन, वन्य विभाग और पशुपालन के बाद अब जनसंपर्क विभाग में भी बदले गए 44 अधिकारी

Rajasthan live News, 22 February 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए बड़ा दिन साबित हो रहा है. मिशन 25 को लेकर BJP को कमेटी की आज बैठक है. यह बैठक अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में होगी. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं दूसरी तरफ सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर छापेमारी की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि महिला और बाल विकास विभाग में आज तबादला सूची आ सकती है. ऐसे में राजस्थान से जुड़ी तमाम लेटेस्ट खबरों के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का लाइव ब्लॉग.

Rajasthan live News: राजस्थान में तबादलों का दौर जारी, परिवहन, वन्य विभाग और पशुपालन के बाद अब जनसंपर्क विभाग में भी बदले गए 44 अधिकारी
LIVE Blog

Rajasthan live News, 22 February 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए बड़ा दिन साबित हो रहा है. एक तरफ जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर छापेमारी की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि महिला और बाल विकास विभाग में आज तबादला सूची आ सकती है. ऐसे में राजस्थान से जुड़ी तमाम लेटेस्ट खबरों के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का लाइव ब्लॉग.

 

22 February 2024
13:56 PM

राजस्थान जनसंपर्क विभाग में तबादले
जनसंपर्क विभाग में  44 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. कमलेश शर्मा, संयुक्त निदेशक, डीआईपीआर ऑफिस, उदपुर, नर्बदा इन्दौरिया, संयुक्त निदेशक, विज्ञापन शाखा, मनमोहन हर्ष, संयुक्त निदेशक, पुलिस मुख्यालय, जसराम मीणा, संयुक्त निदेशक, स्कूल शिक्षा परिषद. 

13:54 PM

जयपुर
बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में बैठक हो रही है, जिसमे लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है. बैठक में मिशन 25 पूरा करने का रोड मैप तैयार होगा. सीएम भजनलाल शर्मा भी कोर कमेटी की बैठक में मौजूद है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी बैठक में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल सहित कोर कमेटी के सदस्य बैठक में शामिल हुए. 

13:54 PM

जयपुर
डिप्टी सीएम दिया कुमारी बीजेपी मुख्यालय पहुंची. इसके अलावा गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुनराम मेघवाल भी बीजेपी कार्यालय पहुंचे. ये सभी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे. मीडिया से बातचित में शेखावत ने कहा कि राजस्थान की सभी 25 सीटों पर कमल खिलाना तय है. कांग्रेस शिखर से  शून्य की तरफ पहुंची, अब रसातल की और जा रही है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि 400 पार का लक्ष्य रखा है, सभी उसमे जुटे हैं. आज कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा होगी. 

13:18 PM

Sikar में 2 कारों की भिड़ंत में 7 घायल

घायलों को रींंगस सीएचसी में करवाया भर्ती, खाटूश्यामजी रोड़ पर सवारी गाड़ी और अर्टिगा कार में हुई आमने-सामने की भिड़ंत, खाटूश्यामजी दर्शन कर लौट रहे थे अर्टिगा कार सवार, वहीं रींगस से खाटूश्यामजी की तरफ जा रही थी सवारी गाड़ी, सब इंस्पेक्टर दिप्ती रानी ने दी जानकारी.

13:11 PM

Baran: मंत्री मदन दिलावर और हीरालाल नागर पहुंचे पलायथा

13:07 PM

Udaipur: आईपीएस योगेश गोयल ने संभाला पदभार

उदयपुर जिला पुलिस अधीक्षक के बतौर संभाला पदभार, जिले की कानून व्यवस्था को बेहत बनाने को बताया प्राथमिकता, बतौर RPS उदयपुर में पूर्व में भी दे चुके हैं सेवाएं.

13:02 PM

जयपुर
27 सूत्रीय मांगों को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों का धरना. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले धरना. तीनों तेल कंपनियों के कोर्डिनेटर आलोक पंडा को सौंपा ज्ञापन. 7 साल से नही बढ़ा डीजल मार्जिन, इसे बढ़ाया जाए. डीलर को बिना उसके ऑडर के जबरन ल्यूब ऑयल नहीं दिया जावे. डीलर को बिना उसके ऑडर के ब्रांडेड फ्यूल नहीं दिया जावे. क्योंकि ब्रांडेड फ्यूल की बिक्री अधिक मूल्य होने के कारण नही है. न्यूतम स्टॉक की सीमा समाप्त की जावे. डीलर्स पर आर्थिक बोझ पड़ रहा. 

 

13:00 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भाजपा कार्यालय के लिए रवाना. 

12:59 PM

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे भाजपा कार्यालय।

12:58 PM

भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में होंगे शामिल. कुछ देर में शुरू होगी बीजेपी कोर कमेटी. अर्जुन मेघवाल ने कहा कि अबकी बार  एनडीए 400 पार. चौथी बार मोदी सरकार के साथ चुनाव में उतर रहे हैं.

12:51 PM

Jaipur- टीकाराम जूली से स्टीव हेकलिंग की मुलाकात

12:46 PM

Jaipur: BJP प्रदेश कोर कमेटी की बैठक आज, प्रदेश BJP मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक 

12:45 PM

डिप्टी सीएम दीया कुमारी का लेटस्ट ट्वीट वायरल.

12:44 PM

सत्यपाल मलिक के सपोर्ट में निर्मल चौधरी का ट्वीट वायरल.

12:43 PM

सत्यपाल मिलक का ट्वीट वायरल.

12:30 PM

सत्यपाल मलिक अपडेट- जयपुर
किरू हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर CBI रेड का मामला. पूरे देश में 30 जगहों पर की जा रही रेड. दिल्ली और राजस्थान में 10 जगहों पर की जा रही रेड. दिल्ली से आई CBI की स्पेशल टीम कर रही रेड. जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक. सत्यपाल मालिक के प्रेस एडवाइजर. तीन CA और अन्य लोगों के ठिकानों पर की जा रही रेड. राजस्थान CBI और सेंट्रल IB के राजस्थान में पदस्थापित. अधिकारियों को भी नहीं रेड के लोकेशन की जानकारी.

12:21 PM

Breaking News: जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के पास मिला जिंदा कारतूस... 

12:21 PM

Breaking News: जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री के पास मिला जिंदा कारतूस... 

12:19 PM

अलवर में Khairthal की खुशखेड़ा थाना पुलिस की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई. औद्योगिक क्षेत्र से गौकशी के लिए ले जाए जा रहे 10 गौवंशो को करवाया मुक्त, पुलिस ने कामिल पुत्र समसू मेव को किया गिरफ्तार, गायों को हरियाणा के नूह मेवात में ले जाया जा रहा था, पुलिस ने आरबीए एक्ट में किया मामला दर्ज.

 

12:18 PM

Jaipur में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

12:17 PM

Dungarpur के चौरासी 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास

चॉकलेट देने का लालच देकर की वारदात, धम्बोला थाना क्षेत्र में 19 फरवरी की घटना, पीड़िता की मां ने थाने में दी रिपोर्ट, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी.

12:14 PM

Jaisalmer में लाठी धोलिया गांव के पास हुआ दर्दनाक सड़क हादसा. सड़क पार कर रहे 3 हिरणों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, हादसे में तीनों हिरणों कि घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत, सूचना पर राधेश्याम बिश्नोई सहित वन्यजीव प्रेमी पहुंचे मौके पर, वन्यजीव प्रेमियों ने लाठी वनविभाग को किया.

12:13 PM

अजमेर के नसीराबाद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी पहुंचे राजगढ़ धाम.

12:12 PM

जयपुर 
चांदी 500 रुपये सस्ती रही, सोना स्थिर रहा आज. सराफा बाजार में चांदी 72,400 रू प्रति किलो, शुद्ध सोना आज 63,850 रू. प्रति दस ग्राम रहा, जेवरात सोना 60,200 रू प्रति दस ग्राम रहा, जयपुर सराफा ट्रेडर्स कमेटी की ओर से भाव जारी किया.

 

12:10 PM

जयपुर

पीडब्ल्यूडी विभाग की समीक्षा बैठक आज. मुख्य सचिव सुधांश पंत शाम 4.30 बजे समीक्षा करेंगे. PWDएसीएस संदीप वर्मा ने बैठक की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए. विभाग से संबंधित अधिकारी किसी भी प्रश्न के जवाब के लिए तैयार रहें. सीएस की मीटिंग की तैयारियों में विभाग के अधिकारी जुटे हैं. राजस्थान में पीडब्ल्यूडी विभाग के कामकाज की समीक्षा होगी.

12:08 PM

अजमेर 
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अनसागर झील के किनारे फ़ूड कोर्ट का हुआ था निर्माण. मामले मे NGT ने सुनाया था निर्माण को ध्वस्त करने का आदेश, नगर निगम ओर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियो ने सुप्रीम कोर्ट मे NGT के आदेशों को दी थीं चुनौती. लेकिन सुप्रीम कोर्ट से भी नही मिली राहत. फ़ूड कोर्ट को निगम ने 38 लाख रूपये सालाना ठेके पर दिया था, लेकिन अब NGT के आदेश के बाद इस फ़ूड कोर्ट को ठेकेदार दीपक जैन ने किया खाली.

12:06 PM

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आ रहे हैं जयपुर. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से दिल्ली से आ रहे हैं जयपुर.

11:50 AM

मौसम का हाल

राजस्थान से पश्चिम विक्षोभ  विदा हो रहा. आज भी प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट. भरतपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, अलवर जिलों के लिए येलो अलर्ट. प्रदेश का अधिकतम तापमान पहुंचा 31.2 डिग्री. फलौदी का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री. बाड़मेर का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री. अलवर, डूंगरपुर, जोधपुर, जालौर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के करीब. वहीं संगरिया का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री. पिलानी, फतेहपुर, गंगानगर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के करीब दर्ज. सीकर, माउंट आबू, चूरू का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के पास दर्ज. प्रदेश का मौसम बना रहेगा अगले 7 दिन शुष्क

11:47 AM

Bikaner- गंगाशहर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मोबाइल और चैन स्नैचिंग गैंग चढ़ी पुलिस के हत्थे, गैंग के 7 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपियों से 20 स्मार्ट फ़ोन भी किए गए बरामद, पुलिस जुटी जांच में आरोपियों से कर रही पूछताछ, कई और मामलों के भी खुलासे की उम्मीद, एसपी तेजस्वनी गौतम के निर्देशन में थानाधिकारी परमेश्वर सुथार की कार्रवाई

11:46 AM

जैसलमेर
तीन दिवसीय मरू महोत्सव 2024 का हुआ आगाज, गड़ीसर सरोवर से शोभायात्रा को दिखाई हरीझंड़ी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.  शोभायात्रा में बीएसएफ के सजे धजे ऊंट के साथ कई सांस्कृतिक झांकियां शामिल,देशी व विदेशी पर्यटक भी है शामिल. शहर के मुख्य मार्ग से होकर गुजर रही है शोभायात्रा. शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में पहुंचकर 2024 मरू महोत्सव का विधिवत रूप से किया जाएगा शुभारंभ. आज पहले दिन पूनम सिंह स्टेडियम में कई प्रतियोगिता का होगा आयोजन.

11:44 AM

27 सूत्रीय मांगों को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों का धरना. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनर तले धरना. इंडियन ऑयल के कार्यालय,आदर्श नगर पर धरना. दोपहर 12.30 से 2.00 बजे तक धरना होगा. 7 साल से नही बढ़ा डीजल मार्जिन, इसे बढ़ाया जाए. डीलर को बिना उसके ऑडर के जबरन ल्यूब ऑयल नहीं दिया जावे. डीलर को बिना उसके ऑडर के ब्रांडेड फ्यूल नहीं दिया जाए क्योंकि ब्रांडेड फ्यूल की बिक्री अधिक मूल्य होने के कारण नहीं है. न्यूनतम स्टॉक की सीमा समाप्त की जावे, डीलर्स पर आर्थिक बोझ पड़ रहा. उनका लाखो रूपये का स्टॉक हमेशा पंप पर टैंक में पड़ा रहता.

11:39 AM

जयपुर
महिला एवं बाल विकास विभाग में तबादला सूची आज आ सकती है. तबादलों को लेकर कर्मचारी अधिकारी जुगत में जुटे हैं. अपने मनचाही पोस्टिंग के लिए मंत्री-विधायकों के चक्कर लगा रहे हैं.

11:39 AM

सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर छापेमारी की खबर आ रही है. CBI Kiru Hydroelectric Project मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और दूसरे आरोपियों के ठिकानों पर छापेमार रही है. ये छापेमारी दिल्ली समेत 30 जगहों पर चल रही है.

11:37 AM

RCA पर जल्द कानूनी कार्यवाही होगी. MOU खत्म के बाद भी करीब 45 करोड़ बकाया जमा नहीं हुआ. खेल परिषद ने की स्टेडियम को कब्जे में लेने की तैयारी. RCA ने की MOU रिन्यू करने की थी मांग, MOU की अंतिम तारीख कल हुई खत्म, अब स्टेडियम को कब्जे में लेने सहित RCA के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. खेल परिषद ने बकाया भुगतान जल्द जमा करवाने के लिए RCA को पत्र लिखा. स्टेडियम सुपुर्द करने सहित बकाया करीब 45 करोड़ जमा करवाने का पत्र लिखा.

11:36 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भुवनेश्वर से विशेष विमान से जयपुर आ रहे हैं.

Trending news