kotputli News: साइबर क्राइम पुलिस ने यातायात सुरक्षा के बारे में विद्यार्थियों को किया जागरूक
Advertisement

kotputli News: साइबर क्राइम पुलिस ने यातायात सुरक्षा के बारे में विद्यार्थियों को किया जागरूक

kotputli News: बानसूर कस्बे के कोटपूतली रोड़ पर स्थित आरसीआई स्कूल में  गुरूवार को यातायात सुरक्षा और साइबर क्राइम जागरूकता सेमिनार आयोजित किया गया. इस दौरान यातायात पुलिस से प्रवीण कुमार ने स्कूली विद्यार्थियों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया. 

kotputli news

kotputli News: बानसूर कस्बे के कोटपूतली रोड़ पर स्थित आरसीआई स्कूल में  गुरूवार को यातायात सुरक्षा और साइबर क्राइम जागरूकता सेमिनार आयोजित किया गया.

इस दौरान यातायात पुलिस से प्रवीण कुमार ने स्कूली विद्यार्थियों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया. साथ ही कहा कि हमारा जीवन अनमोल है, इसे लापरवाहियोंऔर सड़क दुर्घटनाओं की भेंट चढ़ने से बचाने के लिए यातायात नियमों का पालन करें. बाइक चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें.

वहीं साइबर एक्सपर्ट राहुल यादव ने स्कूली विद्यार्थियों को साइबर क्राइम के बारे में जागरुक करते हुए बताया कि आए दिन साइबर ठग नए-नए तरीकों से लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना रहे हैं. साइबर क्राइम के प्रति सजग व जागरूक रहे.

इसके साथ ही अपनी ई-मेल व अन्य सोशल मीडिया साइटों के व्यक्तिगत सुरक्षा कोड किसी को शेयर ना करें. साइबर ठगी के शिकार हुए पीड़ित घबराई ना बल्कि संबंधित थाने में या 1930 पर ऑनलाइन साइबर ठगी की शिकायत दर्ज करवावें. इस मौके पर साइबर एक्सपर्ट राहुल यादव ,इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ,निदेशक डॉ.विजय कुमार सहित विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे.

वही कस्बें के बाईपास रोड स्थित मरुधरा शिक्षा संकुल द्वारा संचालित गोविंदम टीटी कॉलेज में भी साइबर एक्सपर्ट राहुल यादव व यातायात पुलिस से इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने विद्यार्थियों को यातायात सुरक्षा व साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया. इस मौके पर प्राचार्य योगेश कुमार शर्मा, संगीता शर्मा, रविंद्र मीणा,निर्भय योगी, हनुमान सहाय सहित महाविद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:

Rajasthan NEW CM Live: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज होगा सस्पेंस खत्म! पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे

Sukhdev Singh Gogamedi Case Live: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में हनुमानगढ़ बंद, निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

Trending news