Kotputli: बहरोड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग का एक्शन,सरस ब्रांड का नकली घी बरामद,दूषित पनीर किया नष्ट
Advertisement

Kotputli: बहरोड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग का एक्शन,सरस ब्रांड का नकली घी बरामद,दूषित पनीर किया नष्ट

Kotputli news: कोटपूतली बहरोड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. 16 किलो सरस ब्रांड का नकली घी भी बरामद किया गया है.विभाग की कार्रवाई से खाद्य विक्रेताओं में हड़कंप बना हुआ है.

Kotputli: बहरोड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग का एक्शन,सरस ब्रांड का नकली घी बरामद,दूषित पनीर किया नष्ट

Kotputli news: जयपुर,कोटपूतली बहरोड़ में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए दूषित बदबूदार 600 किलों पनीर को नष्ट करवा कर एक्सपायरी डेट के रसगुल्ले और करीब एक हजार पानी की बोतलें भी नष्ट करवाई. 16 किलो सरस ब्रांड का नकली घी भी बरामद किया गया है। हरियाणा से पनीर पीकअप में सप्लाई होने के लिए आया था. विभाग की कार्रवाई से खाद्य विक्रेताओं में हड़कंप बना हुआ है.

कार्रवाई को अंजाम दिया

खाद्य सुरक्षा अधिकारी हेमंत यादव ने बताया विभाग को सूचना मिली बहरोड़ में मेन चौराहे पर श्री श्याम सरस एजेन्सी पर नकली घी और पनीर का कारोबार हो रहा है. विभाग के कर्मचारियों ने तीन दिन लगातार रैकी की और गतिविधियों पर नजर बनाए रखा. राजस्थान सरकार के शुद्ध आहार मिलावट पर वार कार्यक्रम के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया,पनीर को शादी-विवाह में बेचान किया जाता है.

 कार्रवाई को लेकर चर्चा बनी रही

टीम ने मौके पर साथ लेकर आए फूड शेफ्टी वैन में जांच की गई. मिलावट पाई गई और दूषित बदबूदार पनीर को जब्त किया गया. जिसके सैंपल लिए गए. जिन्हें जांच के लिए जयपुर भेजें जाएगें. इस दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाने के एएसआई धवलाराम के नेतृत्व में पुलिस का जाब्ता तैनात रहा. इस दौरान आसपास के दूकानदारों एवं लोगों में कार्रवाई को लेकर चर्चा बनी रही.

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के बावल क्षेत्र के गांव पातुहेड़ा के रहने वाले कुलदीप (28) पुत्र ईश्वर सिंह रोजाना करीब एक हजार किलो पनीर सप्लाई करता है. जो आज भी पीकअप HR 47 E 3940 में जैसे ही पनीर लेकर आया, टीम ने उसे मुख्य चौराहे पर ही पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें-बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर हो सकती है चर्चा

 

Trending news