राजस्थान के दो बड़े अधिकारी के बच्चों ने पास की सबसे कठिन परीक्षा, UPSC में आई ये रैंक
Advertisement

राजस्थान के दो बड़े अधिकारी के बच्चों ने पास की सबसे कठिन परीक्षा, UPSC में आई ये रैंक

देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक UPSC यानि सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है. इशिता किशोर, गरिमा लोहिया और उमा हरथी ने परीक्षा में टॉप किया है. कुल 933 कैंडिडेट्स ने यह परीक्षा पास की है. इस साल भी परीक्षा परिणामों में लड़कियों का ही डंका बजा.

राजस्थान के दो बड़े अधिकारी के बच्चों ने पास की सबसे कठिन परीक्षा, UPSC में आई ये रैंक

UPSC Topper Rajasthan : देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक UPSC यानि सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है. इशिता किशोर, गरिमा लोहिया और उमा हरथी ने परीक्षा में टॉप किया है. कुल 933 कैंडिडेट्स ने यह परीक्षा पास की है. इस साल भी परीक्षा परिणामों में लड़कियों का ही डंका बजा. राजस्थान के भी कई कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा को पास की है.

जयपुर के कार्तिक वर्मा

राजस्थान के दो बड़े अधिकारियों के बच्चों ने भी इस परीक्षा को क्लियर किया है. जयपुर के कार्तिक वर्मा (Kartik Verma) ने 767 रैंक हांसिल की है. कार्तिक राजस्थान सरकार में अधिकारी सीएल वर्मा के पुत्र हैं. सीएल वर्मा ( CL Verma ) मंत्री ममता भूपेश के पीएस हैं. उन्होंने इस परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी, जिसके बाद उन्हें यह सफलता हांसिल हुई.

बीकानेर की बेटी अनुप्रिया चौधरी

वहीं बीकानेर की बेटी अनुप्रिया चौधरी ( Anupriya Choudhary ) ने भी देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा को पास की है. उनकी 239वां रैंक आई है. अनुप्रिया चौधरी के पिता भी सरकारी अधिकारी है. उनके पिता डॉ देवेंद्र चौधरी ( Devendra Choudhary ) हैं जो बीकानेर जोन के संयुक्त निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं हैं, उन्होंने इस परीक्षा में बेहद मेहनत की. अनुप्रिया का साथ उनके परिवार ने भी दिया. अनुप्रिया चौधरी को पूरे स्वास्थ्य विभाग की ओर से हार्दिक बधाई भी दी गई है.

How to download UPSC CSE Final Result 2022

आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.
फिर 'Final Result - Civil Services Examination, 2022' के लिंक पर क्लिक करें.
अब आपके सामने यूपीएससी रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा.
कैंडिडेट्स इस पीडीएफ में अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढे़ं- 

सुंदर दिखने की चाह में लड़की के साथ हुआ कांड, चेहरे पर ही चिपक गया फेस मास्क

सोफिया अंसारी की इन फोटोज को देखने के लिए तड़पते हैं फैंस, फिदा हैं जवान और बूढ़े

Trending news