Kangana Ranaut Birthday: कंगना रानौत अपना 36वां जन्मदिन उदयपुर में किया सेलिब्रेट, वीडियो किया पोस्ट
Advertisement

Kangana Ranaut Birthday: कंगना रानौत अपना 36वां जन्मदिन उदयपुर में किया सेलिब्रेट, वीडियो किया पोस्ट

Kangana Ranaut Birthday: बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस और अपने बेबाक अंदाज  के लिए मशहूर कंगना रनौत 23 मार्च को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं.  कंगना रनौत 23 मार्च को 36 साल की हो गईं. कंगना रानौत अपना  36वां जन्मदिन राजस्थान के उदयपुर मना रही हैं.

Kangana Ranaut Birthday: कंगना रानौत अपना 36वां जन्मदिन उदयपुर में किया सेलिब्रेट, वीडियो किया पोस्ट

Kangana Ranaut Birthday:  बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस और अपने बेबाक अंदाज  के लिए मशहूर कंगना रनौत 23 मार्च को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं.  कंगना रनौत 23 मार्च को 36 साल की हो गईं. कंगना रानौत अपना  36वां जन्मदिन राजस्थान के उदयपुर मना रही हैं. कंगना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसका टाइटल है, "आज मेरे जन्मदिन पर मेरे दिल से संदेश...  और अपने जीवन में उन सभी को सूचीबद्ध किया जिनके लिए वह आभारी हैं. अभिनेत्री कंगना को गैंगस्टर, फैशन, तनु वेड्स मनु और क्वीन जैसी फिल्मों में  अहम किरदार  भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता है, तो वहीं अक्सर अपने तीखे बयानों के लिए सोशल मीडिया पर हमेशा सुर्खियों में रहती है. 

महज 16 साल की उम्र में हिमाचल से दिल्ली आ गई 

मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत का जन्म हिमाचल प्रदेश के भांबला का में हुआ था. कंगना अपना करियर बनाने के लिए 16 साल की उम्र में दिल्ली आ गईं. यहां आकर सबसे पहले मॉडलिंग में एंट्री मारी.  मॉडलिंग के बाद वे थिएटर से जुड़ गईं. यहां आकर उन्होंने थिएटर निर्देशक अरविंद गौड़ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है. अरविंद गौड़ के निर्देशन में कंगना ने काफी कुछ सीखा. कंगना ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया.  कंगना ने बताया कि मॉडलिंग करने के लिए वे दिल्ली आई थी. कंगना को एक मॉडल एंजेसी ने साड़ी के विज्ञापन के लिए मुंबई भेजा था लेकिन इसके बाद कंगना ने कभी वापस मुड़कर नहीं देखा. 

इस दौरान कंगना को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा. मुंबई में कंगना का मुलाकात मोहित सूरी से हुई. यहां उन्होंने एक ऑडिशन दिया. लेकिन वे रिजेक्ट हो गई. कंगना की करियर की कहानी भी दिलचस्प है. महेश भट्ट उस वक्त गैंगस्टर फिल्म बना रहे हैं और इसके लिए एक्टर शाइनी आहूजा को कास्ट किया जा चुका था. जबकि एक्ट्रेस के लिए कंगना का ऑडिशन लिया गया.  लेकिन उम्र कम होनेके कारण उन्हें  इस फिल्म में  जगह नहीं मिली. अचानक करीब दो महीने बाद कंगना को इसी फिल्म में काम करने के लिए महेश भट्ट ने कॉल कर बुला लिया.

फिल्म गैंगस्टर रहा टर्निंग प्वाईंट

सुपरहिट फिल्म गैंगस्टर के कंगना के लिए टर्निंग प्वाईंट रहा. कंगना ने बताया कि ऑडिशन के दो महीने के बाद अचानक अनुराग बसु ने कॉल कर बुलाया और इस तरह मुझे गैंगस्टर मिली.

कंगना की फिल्म 'तनु वेड्स मनु' ने बुलंदी पर पहुंचाया 

कंगना ने इस फिल्म में इतना जबरदस्त किरदार निभाया कि इनके चाहने वालों की फेहरिस्त लंबी हो गई.  इसके बाद तो कई फिल्में इनके इंतजार में लाईन में खड़ी हो गई.  फिल्म  'वो लम्हे' और 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'फैशन' में कंगना ने अपनी एक्टिंग से अपना लोहा मनवाया.  फिल्म फैशन के लिए पहली बार कंगना को नेशनल अवॉर्ड मिला. साल 2011 में आई फिल्म 'तनु वेड्स मनु' ने कंगना के करियर को नई बुलंदी पर पहुंचा दिया. अबतक कंगना को प्रसंशक उन्हें बॉलीवुड की क्वीन कहने लगे. कंगना अपने दम पर कई फिल्में हिट करा अपने प्रतिद्वंदी  को करारा जबाब दिया हैं. पंगा, मणिकर्णिका, थलाइवी, धाकड़ कई ऐसी फिल्में हैं जिसमें कंगना की अदाकारी ने जलवा बिखेरा है.

कंगना रानौत आज आदित्य बिरला ग्रुप के लिवा, सिग्नेचर मास्टरपीस-डिएगो, इमामी बोरोप्लस, खादिम और फैशन डिजाइनर अनिता डोगरे के ग्लोबल देसी की ब्रांड एम्बेसडर हैं.

Trending news