JJM Scam: पूर्व मंत्री महेश जोशी के ठिकानों पर ED की रेड, परिवार के सदस्यों से भी हो रही पूछताछ, जानिए क्या है जल जीवन मिशन घोटाला?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062048

JJM Scam: पूर्व मंत्री महेश जोशी के ठिकानों पर ED की रेड, परिवार के सदस्यों से भी हो रही पूछताछ, जानिए क्या है जल जीवन मिशन घोटाला?

JJM Scam ED Raid:  महेश जोशी के घर पर ईडी की टीमों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है. इसके अलावा महेश जोशी के साथ उनके परिवार के दो सदस्यों से कुछ फाइलों को लेकर पूछताछ जारी है.

महेश जोशी

JJM Scam ED Raid: JJM यानी जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच के सिलसिले में ED की टीम पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर में पहुंची है. ईडी की दिल्ली, गुजरात और जयपुर की 10 टीमों ने आज यानी मंगलवाल सुबह 5 लोगों के ठिकानों पर छापे मारकर कार्रवाई शुरू की.

 इन जगहों में पूर्व मंत्री महेश जोशी के 2 घर,जलदाय विभाग के 2 अधिकारियों और जलदाय विभाग के 2 ठेकेदारों के ठिकाने शामिल हैं. फिलहाल महेश जोशी के घर पर ईडी की टीमों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है. इसके अलावा महेश जोशी के साथ उनके परिवार के दो सदस्यों से कुछ फाइलों को लेकर पूछताछ जारी है.

क्या है जल जीवन मिशन घोटाला

बता दें कि जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के चौकाने वाले मामले सामने आए हैं.पानी की पाइप लाइन फाइलों में तो बिछी मिली,लेकिन ग्राउंड पर तो पूरी की पूरी लाइन ही गायब मिली.इतना ही नहीं मौके पर तो लोहे की जगह प्लास्टिक के पाइप डले हुए मिले,वो भी घटिया क्वालिटी के.

जयपुर के तुंगा और अमरसर में हैरान करने वाला भ्रष्टाचार उजागर हुआ.नेशनल जल जीवन मिशन की जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि फाइलों में जितनी पाइप लाइन बिछनी थी,उसकी आधी भी मौके पर मिली ही नहीं.इतना ही नहीं इंजीनियर्स ने ठेकेदारों को पैमेंट भी पूरा कर दिया.इसके अलावा लोहे की जगह प्लास्टिक के पाइप डाले गए.

Trending news