जया किशोरी ने बताया-क्या है भगवान?
Advertisement

जया किशोरी ने बताया-क्या है भगवान?

Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी से एक इंटरव्यू बताया कि आखिरी भगवान क्या है? उनका जवाब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

जया किशोरी ने बताया-क्या है भगवान?

Jaya Kishori: जया किशोरी ने भजन गाकर और भागवत कथा करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है. हर रोज उनका कोई ना कोई वीडियो इतना वायरल हो जाता है कि हर कोई उसके बारे में ही बात करता रहता है. इस वायरल हो रहे वीडियो में जया किशोरी एक इंटरव्यू दे रही है, जिसमें उनसे पूछा जाता है कि आखिर भगवन क्या हैं? इस प्रश्न पर दिए उनके जवाब की खूब तारीफ हो रही है. 

जया किशोरी कहती हैं कि भगवान सभी के लिए अपनी-अपनी एक अलग सोच है. इसे समझाने के लिए उन्होंने भगवान कृष्णा का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर कृष्ण की बात करें तो वे एक आईना हैं, जैसे तुम देखना चाहोगे वो वैसे दिखने लगेंगे. इसी वजह से हर कोई कृष्ण को अपना कहता है. 

जैसा तुम भगवान को देखना चाहोगे वो वैसे दिखेंगे 
उन्होंने आगे कहा कि किसी को कृष्णा की बाल लीला अच्छी लगती है तो किसी को उनकी रासलीला अच्छी लगती है. कोई उन्हें गीता का ज्ञान कहते हैं. सब अपने हिसाब से भगवान को मानते हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि कोई भी भगवान हो, वो अपने भक्त को वैसे ही दिखते हैं, जैसे वो उन्हें मानते हैं. 

जया किशोरी की जिंदगी 
जया किशोरी ने बहुत ही कम उम्र में देश का एक फेसम चेहरा बन गई हैं. वह कहती हैं कि वह सबसे ज्यादा प्यार भगवान कृष्ण से करती हैं. जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. जया किशोरी सात साल की उम्र से भजन और कथा गाती हैं. जया किशोरी एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. जया किशोरी सोशल मीडिया पर काफी छाई रहती हैं और उनकी कहीं कोई बात, वीडियो और उनकी शादी की चर्चा होती रहती हैं. जया किशोरी राजस्थान से हैं और वह कोलकाता रहती हैं. जया किशोरी अपने परिवार से जुड़ी हुई हैं. उनके घर में उनके माता-पिता और एक बहन हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

यह भी पढ़ेंः जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

Trending news