जया किशोरी ने बताए कलियुग के अंदर छुपे हुए फायदे, वीडियो वायरल
Advertisement

जया किशोरी ने बताए कलियुग के अंदर छुपे हुए फायदे, वीडियो वायरल

Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कलियुग के छुपे हुए फायदे बता रही है. लोगों तो उनका यह वीडियो बहुत पसंद आ रहा है.

जया किशोरी ने बताए कलियुग के अंदर छुपे हुए फायदे, वीडियो वायरल

Jaya Kishori: कहा जाता है कि आज धरती पर कलियुग का समय चल रहे है, जो भगवन कृष्णा के धरती छोड़ने पर शरू हो गया था. कहते हैं कि इस कलियुग में अधर्म धर्म पर हमलावार और हावी रहता है और इस वक्त हर जगह परेशानी ही परेशानी रहती है. 

वहीं, इस पर कथावचक और मोटिवेशनल जया किशोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह रामचरितमानस से जुड़े किस्से के बारे में लोगों को बता रही हैं, जिसमें कलियुग में एक सबसे बड़ी अच्छी चीज के बारे में बताया गया है. 

यह किस्सा पांडु अर्जुन के पौत्र और वीर अभिमन्यु के बेटे परीक्षित का है. इसके बारे में जया किशोरी कहती हैं कि इस किस्से में राजा परीक्षित को पहली बार कलियुग दखाई दिया था. प्रसंग के अनुसार, एक बार राजा परीक्षित ने नदी के पास एक गऊ और बैल को बात करते हुए सुना, जिसमें बैल को धर्म का और गऊ माता धरती का प्रतीक हैं. इस वक्त दोनों आपस में निर्दयी दुनिया और उस वक्त के झूठ, चोरी, अधर्म, पाप, कपट आदि बुरी चीजों के बारे में बातें कर रहे थे. वहीं, अचानक कलियुग उस बैल और गऊ को जोर-जोर से मारने लगता है. 

इसके आगे जया किशोरी ने कहा कि राजा परीक्षित को कलियुग बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा और वह उसे मारने के लिए आगे जाने लगे. वहीं, कलियुग बोला कि मैंने माना कि मेरे अंदर बहुत सारे अवगुण ही अवगुण हैं, लेकिन मेरे पास एक सबसे बड़ा गुण छुपा हुआ है. 

जया किशोरी ने कहा कि कलियुग ने राजा परीक्षित को अपने अंदर छुपा हुआ एक गुण बताया था. वह यह है कि कलियुग भगवान को पाने का सबसे आसान युग है. इसके बाद जया किशोरी रामचरितमानस की एक चौपाई के अंश कहती है- कलियुग केवल नाम अधारा. इसका अर्थ यह है कि कलियुग में भगवान को पाने के लिए कोई कठिन तपस्या, यग, हवन, पूजा-पाठ की जरूरत नहीं है बस आपको भगवान के नाम, राम, हरी के नाम से आसानी से मुक्ति मिल सकती है. जया किशोरी की यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों को खूब पंसद आ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः जानिए जया किशोरी कब और किससे करेंगी शादी?

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान मौसम विभाग ने इन जलों में एक बार फिर दिया बारिश का अलर्ट

Trending news