Jaipur News : रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने ली बैठक, बोलीं- वित्तीय स्थिति सुधार के लिए कुशल संचालन जरूरी
Advertisement

Jaipur News : रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने ली बैठक, बोलीं- वित्तीय स्थिति सुधार के लिए कुशल संचालन जरूरी

Jaipur News : राजस्थान रोडवेज की अध्यक्ष श्रेया गुहा ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. गुहा ने रोडवेज की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए बसों के कुशल संचालन की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों की जवाबदेही बेहद जरूरी है.

 

रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने ली बैठक.

Jaipur : राजस्थान रोडवेज की अध्यक्ष श्रेया गुहा ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. गुहा ने रोडवेज की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए बसों के कुशल संचालन की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारियों की जवाबदेही बेहद जरूरी है. उन्होंने अधिकारियों को राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति और नई बसों की खरीद के लिए 5 वर्ष का एक्शन प्लान बनाने को कहा. नई भर्तियों में स्थाई एवं संविदा कर्मियों में संतुलन बनाए रखने के निर्देश दिए. श्रेया गुहा ने कहा कि रोडवेज को राजस्व की गत वर्षों से तुलना कर लक्ष्यों को अर्जित करने के लिए नए वैकल्पिक मार्ग अपनाने चाहिए. 

अन्य राज्यों में मुनाफे में चल रहे रोडवेज 

अन्य राज्यों में मुनाफे में चल रहे रोडवेज उपक्रमों का परफॉरमेन्स एनालिसिस करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने रोडवेज में सेवानिवृत्त होने वाले कार्मिकों की आयु विश्लेषण एवं कंडम होने वाली बसों की स्थिति की रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए. 

बसों की प्रति किलोमीटर लागत के बारे में बताया

बैठक में रोडवेज एमडी नथमल डिडेल ने रोडवेज की संरचना, कार्य, आय-व्यय एवं राज्य सरकार से प्राप्त वित्तीय सहायता, बसों की प्रति किलोमीटर लागत के बारे में बताया. साथ ही आरटीडीआईएफ फण्ड से मिलने वाली बकाया राशि, महिलाओं और विद्यार्थियों सहित विभिन्न श्रेणियों में दी जाने वाली रियायतों के साथ 100 दिवसीय कार्ययोजना की जानकारी अध्यक्ष को दी.

Reporter- Kashiram Choudhary

Trending news