Breaking News: लोकसभा चुनाव से पहले मिली बड़ी राहत, इतने रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2183564

Breaking News: लोकसभा चुनाव से पहले मिली बड़ी राहत, इतने रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर

Jaipur News:  तेल-गैस कंपनियों की ओर से जारी नई दरों के मुताबिक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के तौर पर 31.50 रुपए सस्ता हुआ है. नई कीमत के बाद कॉमर्शियल सिलेंडर 1818 की जगह 1786.50 रुपये में मिलेगा. इससे पहले कंपनियों ने एक मार्च को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 26 रुपए और जबकि फरवरी 13.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था. 

breaking news - zee rajasthan

Jaipur News: चुनावी मौसम में तेल-गैस कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की है. घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. तेल-गैस कंपनियों की ओर से जारी नई दरों के मुताबिक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के तौर पर 31.50 रुपए सस्ता हुआ है. 

नई कीमत के बाद कॉमर्शियल सिलेंडर 1818 की जगह 1786.50 रुपये में मिलेगा. इससे पहले कंपनियों ने एक मार्च को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 26 रुपए और जबकि फरवरी 13.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था. वहीं तेल कंपनियों ने घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. वर्तमान में बाजार में घरेलू उपयोग का सिलेंडर 806 रुपये में ही मिलेगा. 

यह भी पढे़ं- Top 10 Rajasthan News: अमित शाह का जोधपुर दौरा आज, समर्थन मूल्य पर सरसों-चना की खरीद करेगा राजफैड, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

 

गौरतलब है कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं. अगस्त 2023 में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपये कम करने की घोषणा की थी और मार्च माह में 100 रुपये कम किये थे.

मुख्य बिंदु
31.50 रुपये सस्ता हुआ कॉमर्शियल सिलेंडर.
अब 1786.50 रुपये में मिलेगा कॉमर्शियल सिलेंडर.
1818 की जगह 1786.50 रुपये में मिलेगा कॉमर्शियल सिलेंडर.
1 मार्च को 26 रुपये महंगा हुआ था कॉमर्शियल सिलेंडर.
घरेलू सिलेंडर के दाम 806 रूपये यथावत.
हर माह तेल कंपनियां करती है दामों की समीक्षा.

पढ़ें जयपुर की एक और खबर

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार के 100 दिन पूरे, कांग्रेस का आरोप- 50 दिन सरकार बनाने और 50 दिन तबादलों में गुजरे
भजनलाल सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस पर विपक्ष ने सरकार पर 50 दिन सरकार बनाने और 50 दिन तबादलों में गुजारने का आरोप लगाया है. इस पर सीएम भजनलाल शर्मा का बयान सामने आया है.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि यह कांग्रेस का खिसियानापन है. वह अपनी किसी भी सरकार के 100 दिन के कामकाज को देख लें उनकी जुबान बंद हो जाएगी.
सीएम शर्मा ने कहा कि हम जनता के प्रति समर्पित भाव से कम कर रहे हैं आगे–आगे देखते जाइए. कांग्रेस राज में अपराधी भाग जाते थे लेकिन अब पकड़े जाते हैं, सख्त कार्रवाई भी होती है.सीएम ने कहा कि हम सत्ता नहीं, सेवा कार्य के लिए सरकार में आए हैं. 3 महीने में संकल्प पत्र की 45 फीसदी घोषणाएं पूरी करने का उन्होंने दावा किया.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: अप्रैल महीने के पहले दिन शुष्क रहेगा मौसम, इतने दिन में फिर होगी बारिश

 

वहीं पेपर लीक मामले पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि पेपर लीक  में पूर्व सरकार के कुछ चहेते षड्यंत्रकारियों की भूमिका थी. कांग्रेस सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाये. सरकार बदली तो निष्पक्षता से कार्रवाई हुई. 63 अपराधियों को जेल भेजा. सरकार–प्रशासन का भय पेपर लीक पर रोक लगाएगा.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि  सरकार करीब 45 हज़ार युवाओं को नि:शुल्क कौशल प्रशिक्षण भी देगी. वहीं सीएम ने कहा कि सभी योजनाओं में किसान, मजदूर, महिलाओं और वंचित वर्गों का ध्यान रखते हुए प्रदेश को अग्रिम पंक्ति में लाने का प्रयास करेंगे. राजस्थान को विकसित प्रदेश बनाने की तरफ कदम बढ़ाएंगे. 

ये भी देखे

Trending news