Churu News:विद्युत कटौती को लेकर प्रशासन गंभीर,डीएम पुष्पा सत्यानी ने किया GSS का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265092

Churu News:विद्युत कटौती को लेकर प्रशासन गंभीर,डीएम पुष्पा सत्यानी ने किया GSS का निरीक्षण

Churu News:क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी को लेकर प्रशासन मुस्तेद दिखाई दे रहा है.इस दौरान क्लक्टर ने अधिकारियों को समुचित बिजली व पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए. 

Churu News

Churu News:क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी को लेकर प्रशासन मुस्तेद दिखाई दे रहा है. जिले में बार बार हो रही अघोषित विधूत कटौती की शिकायतों को लेकर जिला क्लक्टर गंभीर दिखाई दी.

जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने आज जिले के रतनगढ़ उपखंड मुख्यालय स्थित 132 केवी जीएसएस व 400 केवी जीएसएस का निरीक्षण किया तथा बिजली आपूर्ति व्यवस्थाओं का जायजा लिया . इस दौरान क्लक्टर ने अधिकारियों को समुचित बिजली व पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए. 

उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान आमजन को होने वाली समस्याओं को देखते हुए निर्बाध व संतोषजनक बिजली आपूर्ति की व्यवस्था रहे. बिजली कटौती व ट्रांसफॉर्मर आदि के जलने आदि घटनाओं के कारणों का एनालिसिस करते हुए सुधारात्मक उपाय किए जाएं. बिजली आपूर्ति के दौरान अनावश्यक ट्रिपिंग आदि नहीं हो, जिससे किसी प्रकार की हानि न हो. 

उन्होंने पावर ट्रांसफॉर्मर के फेल हो जाने की घटना के कारणों का जायजा लेते हुए कहा कि इस प्रकार की हानि से बचने के लिए अतिरिक्त जीएसएस आदि के प्रस्ताव व योजना तैयार की जाए. उपकरणों के मेंटेनेंस आदि का पूरा ख्याल रखें.  

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आमजन द्वारा किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें तथा सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने मोबाइल फोन ऑन रखें एवं बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ें. अधिकारी, कर्मचारी एफआरटी की नियमित मॉनीटरिंग करें तथा आमजन से प्राप्त शिकायतों के रिस्पॉन्स टाइम को कम करें.

पेयजल आपूर्ति की जानकारी लेते हुए उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुचारू रहे और पाइपलाइन के लिकेज, जाम आदि शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें. आमजन को पेयजल के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत न रहे.  

रतनगढ़ एसडीएम ने व्यवस्थाओं से अवगत करवाया तथा डिस्कॉम एसई वीआई परिहार ने बिजली आपूर्ति व्यवस्थाओं की जानकारी दी. इस दौरान विद्युत प्रसारण एसई सत्यवीर सिंह, एक्सईएन पंकज सिंह, एक्सईएन भूपेन्द्र सिंह, नरसिंह मीणा, अशोक मीणा, पीएचईडी एईएन विजय सहित अधकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में यहां स्कॉर्पियो गाड़ी और ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत, 4 की ऑन द स्पॉट मौत

Trending news