जेजेएम में लापरवाह फर्मों की बनेगी रेड-ऑरेंज लिस्ट,PHED में अब नहीं मिलेंगे प्रोजेक्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785319

जेजेएम में लापरवाह फर्मों की बनेगी रेड-ऑरेंज लिस्ट,PHED में अब नहीं मिलेंगे प्रोजेक्ट

जयपुर न्यूज: जेजेएम यानी जल जीवन मिशन में लापरवाह फर्मों की आज ही रेड-ऑरेंज लिस्ट बनेगी. साथ ही लापरवाह फर्मों को पीएचईडी में  प्रोजेक्ट नहीं दिए जाएंगे.

जेजेएम में लापरवाह फर्मों की बनेगी रेड-ऑरेंज लिस्ट,PHED में अब नहीं मिलेंगे प्रोजेक्ट

जयपुर: जल जीवन मिशन की लापरवाह फर्में रेड लिस्टेड होगी.जिसमें पांच फर्मों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है. फर्म विष्णु प्रकाश पुगलियां,जुबेरी-लाहोटी बिल्डकॉन,जीसीकेसी,जीएइंफ्रा की प्रोजेक्ट में लगातार हो रही देरी,अब इन पांच फर्मों को जलदाय विभाग रेड लिस्टेड कर सकता है.रेड लिस्टेड करने वाली फर्मों को जलदाय विभाग में आगे से किसी प्रोजेक्ट में काम नहीं मिलेगा.ये सभी फर्में जल जीवन मिशन में मेजर प्रोजेक्ट पर काम कर रही है.  

तकनीकी वजह से देरी होने वाली फर्में ऑरेंज लिस्ट में

तकनीकी वजह से देरी के कारण जल जीवन मिशन में ऑरेंज लिस्ट भी बनाई जाएगी.जिसमें फर्म नहीं दूसरी वजह से तकनीकी कारणों के चलते देरी हुई.जिसमें श्री हरि इंफ्रा,आईएचपी फर्म को ऑरेंज लिस्ट में शामिल किया जा सकता है.अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल चीफ इंजीनियर तकनीकी और स्पेशल प्रोजेक्ट,एफए आज ही रेड लिस्ट और ऑरेंज लिस्ट बनाने के निर्देश दिए है.

ड्राईंग-डिजाईन करने वाली फर्म को नोटिस

जल जीवन मिशन के कई बड़े प्रोजेक्ट्स के ड्राईंग-डिजाईन की वजह से दिक्कत आ रही है.इसके लिए भी एसीएस सुबोध अग्रवाल ने जिम्मेदार वेप कोस कंपनी को नोटिस थमाने के आदेश दिए है.अब प्रोजेक्ट की ड्राईंग-डिजाईन में लापरवाही पर वेप कोस कंपनी को नोटिस मिलेगा.फर्मों की लापरवाही के कारण जल जीवन मिशन में राजस्थान पीछे है.

लगातार अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल चीफ इंजीनियर्स को रेड लिस्ट बनाने के निर्देश दे रहे थे,लेकिन काफी समय से लिस्ट नहीं बन पाई.अब आज ही चीफ इंजीनियर्स को लिस्ट बनानी होगी,ताकि फर्में रेड लिस्टेड हो सके.

जेजेजेम में राजस्थान 30 वे नंबर पर

राजस्थान जल जीवन मिशन में 30 या 31 से पायदान पर रहता है.जिस कारण लगातार फलों की लापरवाही से पिछड़ता जा रहा है,जिसे देखते हुए आप जलदाय विभाग सख्त हो गया है और रेट लिस्ट बनाई जा रही है.

ये भी पढें..

Rajasthan: BJP का आंदोलन का पोस्टर हुआ लॉन्च, बोले जेपी नड्डा 'कांग्रेस मां बेटे की पार्टी, गहलोत-पायलट सब कॉन्ट्रैक्ट पर...

कांग्रेस ने RPSC को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा, केसावत कैसे कई कांग्रेसी हैं शामिल - CP जोशी

Trending news