Jaipur: राजस्थान रोडवेज के यात्रियों के लिए बुरी खबर, जल्द बंद होंगी यें बसें
Advertisement

Jaipur: राजस्थान रोडवेज के यात्रियों के लिए बुरी खबर, जल्द बंद होंगी यें बसें

राजस्थान रोडवेज के यात्रियों के लिए बुरी खबर है. दिल्ली सरकार कभी भी राजस्थान रोडवेज की बीएस-4 बसों को कभी भी बंद कर सकती है. सुप्रीम कोर्ट और एजीटी के निर्देश पर दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में पॉल्यूशन कम करने के लिए बनाई गई कमेटी ने रोडवेज प्रबंधन को बीएस-4 बसों पर प्रतिबंध के निर्देश दिए हैं.

Jaipur: राजस्थान रोडवेज के यात्रियों के लिए बुरी खबर, जल्द बंद होंगी यें बसें

Jaipur News: राजस्थान रोडवेज के यात्रियों के लिए बुरी खबर है. दिल्ली सरकार कभी भी राजस्थान रोडवेज की बीएस-4 बसों को कभी भी बंद कर सकती है. सुप्रीम कोर्ट और एजीटी के निर्देश पर दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में पॉल्यूशन कम करने के लिए बनाई गई कमेटी ने रोडवेज प्रबंधन को बीएस-4 बसों पर प्रतिबंध के निर्देश दिए हैं.

रोडवेज प्रशासन ने कुछ महीनों के लिए समय मांगा है कि जब तक बीएस-6 बसों की खरीद नहीं हो जाती तब तक के लिए संचालन का समय मांगा. कमेटी कभी भी एनसीआर क्षेत्र में बीएस-4 की बसों पर रोक लगा सकती है.

यह भी पढ़ें-  Photos: बारात निकलने वाले घर से निकली अर्थियां, कहीं बिखरी चूड़ियां, कहीं फैला था सिंदूर

सरकार की मंजूरी मिली तो बीएस-6 बसें आएं
राजस्थान रोडवेज एमडी नथमल डिडेल का कहना है कि बीएस-6 की बसें खरीद के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है. अभी तक सरकार की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है. परिवहन विभाग ने प्रशासनिक मंजूरी दे दी है. दिल्ली में बीएस-4 की बसों के प्रवेश के लिए कमेटी से इस सत्र तक का समय मांगा है. अगले सत्र से बीएस-4 की बसें पर दिल्ली जाने पर प्रतिबंध लग सकता है.

राजस्थान रोडवेज की 700 बसें चल रहीं
दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में राजस्थान रोडवेज की करीब 700 बसें राज्य के विभिन्न डिपो से चल रही है. एनजीटी, सुप्रीम कोर्ट के आधार पर दिल्ली सरकार के निर्देश निकले थे, सीएनजी, इलेक्ट्रिक और बीएस-6 बसें नहीं होने के कारण बीकानेर हाउस से संचालित बसों को बंद कर दिया गया था लेकिन कश्मीरी गेट से बसों पर रोक नहीं होने के कारण राजस्थान का अभी भी दिल्ली के साथ परिवहन बना हुआ है. दिल्ली सरकार और एनजीटी की गाइडलाइन के द्वारा पब्लिक वाहन, सरकार के वाहन को अग्रिम आदेशों तक अभी तक अनुमति नहीं दी गई.

रोडवेज की स्थिति अभी ठीक नहीं 
रोडवेज के विभिन्न यूनियन, कर्मचारियों और रोडवेज निगम ने सरकार से मांग की है कि रोडवेज की स्थिति अभी ठीक नहीं है. लोन के साथ ही सरकार के ग्रांट पर भी नई बसें मिलनी चाहिए मुख्यमंत्री से मांग की है. यदि सरकार की सकारात्मक पहल बजट में संभावना जताई जा रही है. जब भी घोषणा होगी तो रोडवेज बीएस-6 की बसें ही खरीद करेगा. रोडवेज ने 300 एक्सप्रेस, 150 सेमी डीलक्स और 100 स्लीपर बसों की खरीद का प्रस्ताव भेजा था. 2800 बसों में से अगले साल अप्रेल तक करीब 1300 बसें कबाड़ हो जाएगी रोडवेज के पास करीब 1500 बसें ही बचेगी.

Trending news