Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण समाप्त होने के 4 घंटे बाद कांग्रेस ने अमीन खान और बालेन्दु सिंह शेखावत को किया निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2223981

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण समाप्त होने के 4 घंटे बाद कांग्रेस ने अमीन खान और बालेन्दु सिंह शेखावत को किया निलंबित

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण समाप्त होने के 4 घंटे बाद कांग्रेस ने अमीन खान और बालेन्दु सिंह शेखावत को निलंबित कर दिया है.

फोटो सोर्स-अमीन खान फेसबुक

Rajasthan Politics: राजस्थान में दोनों चरणों के चुनाव निपट चुके हैं. 4 जून को चुनाव का रिजल्ट सभी के सामने होगा. वहीं इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस ने बालेन्दु सिंह शेखावत (Balendu Singh Shekhawat) को पार्टी से निलंबित कर दिया है. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की (Vaibhav Gehlot) शिकायत पर पार्टी  ने ये कदम उठाया है.

वैभव गहलोत ने इस बार जालोर से चुनाव लड़ा. बताया जा रहा है कि  वैभव के साथ जालोर कांग्रेस की अनुशासन समिति ने मामले को लेकर अनुशंसा की थी. बालेन्दु सिंह शेखावत को पार्टी से निलंबित करने के आदेश पीसीसी प्रभारी महासचिव सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जारी किए हैं. 

राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के चार घंटे के भीतर हुआ बालेन्दु शेखावत को पार्टी से निलंबित कर दिया गया. बता दें कि विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री दीपेंद्र सिंह शेखावत के पुत्र बालेन्दु सिंह शेखावत हैं. श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र से इस बार दीपेंद्र चुनाव हार गए थे.राजस्थान की जालोर सीट से वह टिकट को लेकर दावेदारी जता चुके हैं. साथ ही शेखावत सचिन पायलट के करीबी माने जाते हैं.

खबर ये भी है कि शिव विधानसभा से पूर्व विधायक अमीन खान (Amin Khan)को भी पार्टी ने निलंबित कर दिया है. छह साल के लिए पार्टी से दोनों को निलंबित किया गया है. अमीन खान पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के विरोध में काम किया.

Trending news