Top 10 Rajasthan News: कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का कॉल रिकॉर्ड वायरल, पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2223931

Top 10 Rajasthan News: कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का कॉल रिकॉर्ड वायरल, पढ़ें बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 27 April 2024:  कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का कॉल रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, जमीनी प्रकरण के निस्तारण को लेकर रिश्वत मांगने के मामले में शुक्रवार देर रात ACB की टीम ने दूदू कलेक्टर हनुमान ढाका और पटवारी हंसराज के खिलाफ कार्रवाई की. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 27 April 2024: रिश्वतखोरी के मामले में ACB ने देर रात दूदू कलेक्टर हनुमान ढाका और पटवारी हंसराज के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. फिलहाल, कलेक्टर के आवास और ऑफिस में सर्च ऑपरेशन जारी है. वहीं, ऑर्गन ट्रांसप्लांट के फर्जी NOC सर्टिफिकेट जारी करने के मामले में जयपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर तीन अन्य आरोपी गिरफ्तार किया है. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का कॉल रिकॉर्ड वायरल हो रहा है. भर्ती परीक्षा में डिलीट क्वेश्चन के बोनस मार्क्स को लेकर बातचीत के लिए कॉल किया था. कॉल के दौरान हुई बातचीत को रिकॉर्ड कर वायरल किया. सोशल मीडिया पर रिकॉर्डिंग वायरल करने को लेकर बोर्ड अध्यक्ष आलोक राज ने नाराजगी जाहिर की. आलोक राज ने व्यक्तिगत अधिकारों के हनन का आरोप लगाया. आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने के लिए भी कहा. 

  2. हजरत बाबा बुरहानुद्दीन चिश्ती दरगाह का उर्स मेले का आज तीसरा दिन है. बड़ी संख्या में देश प्रदेश से जायरीन दरगाह पर पहुंच रहे है. रात्रि में महफिले ए शमा सजेगी. दरगाह शरीफ हिंदू मुस्लिम सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है. ढोल नगाड़े के साथ चादर लेकर जायरीन पहुंच रहे हैं. सुरक्षा की दृष्टि से दरगाह के सामने स्कूल में अस्थाई पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है. बुरहानुद्दीन चिश्ती के उर्स मेला की रौनक परवान पर है. 

  3. राजस्थान हाईकोर्ट की स्थापना के प्लेटिनम जुबली समारोह के उपलक्ष्य में वैकल्पिक वाद निस्तारण में नवाचार और चुनौतियां विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया है. सुबह 10.30 बजे नारायण सिंह सर्किल स्थित तोतुका भवन में समारोह होगा. सुप्रीम कोर्ट जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा समारोह के मुख्य आतिथ्य होंगे. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधिपति एमएम श्रीवास्तव की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन हो रहा है. सॉलिसिटर तुषार मेहता भी मौजूद रहेंगे. राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से समारोह का आयोजन किया जा रहा है. 

  4. दूदू कलेक्टर हनुमान ढाका और पटवारी हंसराज के खिलाफ ACB ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि जमीनी प्रकरण के निस्तारण को लेकर 25 लाख रुपये मांग की गई थी, लेकिन सौदा 15 लाख रुपये में तय हुआ था. मामले की जानकारी के बाद देर रात्रि करीब 1 बजे ACB ने कार्रवाई को अंजाम दिया. फिलहाल, कलेक्टर ऑफिस व घर में सर्च अभियान जारी है. बता दें कि ADG हेमंत प्रियदर्शी DIG डॉ रवि पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. 

  5. जयपुर एयरपोर्ट डायवर्जन के लिए अच्छा विकल्प बन रहा है. दिल्ली सहित उत्तर भारत के हवाई अड्डों के लिए विकल्प बन रहा है. दिल्ली से तो अक्सर फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट होती ही हैं. कल अमृतसर से भी फ्लाइट डायवर्ट होकर जयपुर आई. दरअसल, जयपुर में अक्सर मौसम साफ रहता है. जबकि इन दिनों दिल्ली सहित दूसरे एयरपोर्ट्स पर मौसम खराब है. ऐसे में जयपुर में विमानों की सुरक्षित लैंडिंग होती है. कल शाम को भी 3 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट हुई थी. पिछले 10 दिन में 2 दर्जन से अधिक डायवर्जन हो चुके है.

  6. जयपुर में बाथरूम में SI का शव मिलने से हड़कंप मच गया. यह कालवाड़ थाना इलाके के अंशल सुशांत सिटी की घटना है. टी–ब्लॉक निवासी SI धर्मेंद्र यादव का शव बाथरूम में पड़ा मिला. पुलिस मुख्यालय की सीआईडी शाखा में धर्मेंद्र यादव पोस्टेड थे. मृतक का परिवार बीकानेर गया हुआ था. मृतक की काफी समय से तबीयत खराब चल रही थी. घर में काम करने वाली बाई ने बाथरूम में शव देखा. वहीं, पड़ोसियों की सूचना पर कालवाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रख परिजनों को जानकारी दी.

  7. परिवहन विभाग के राजसमंद जिला कार्यालय में बड़ा घोटाला हुआ है. मेवात के नूंह जिले के एक दर्जन से अधिक लोगों के गलत तरीके से ड्राइविंग लाइसेंस बना दिए गए है. ये लाइसेंस पहले छत्तीसगढ़ में बने, फिर मणिपुर के बाद राजसमंद में रिन्यू कर दिए गए. फिलहाल, विभाग मामले की जांच कर रहा है. 

  8. ऑर्गन ट्रांसप्लांट के फर्जी NOC सर्टिफिकेट जारी करने के मामले में जयपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर तीन अन्य आरोपी गिरफ्तार किए है. एसीबी द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अब जयपुर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. SMS अस्पताल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह, फॉर्टिस अस्पताल के ऑर्गन ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर विनोद सिंह और गिरिराज शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गुरुग्राम से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश दिए है. 

  9. अजमेर के कंचन नगर मोहम्मदी मस्जिद में घुसकर मौलाना की हत्या कर दी गई. फिलहाल पुलिस कारण का पता लगा रही है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, मगर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. हत्या कर तीनों नकापोश बदमाश फरार हो गए है.

  10. प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी शहर के दशहरा मैदान कालोनी में बीती रात चोरों ने एक साथ 3 घरों का ताला तोड़कर सोने- चांदी के आभूषणों सहित घरों में रखी नगदी लेकर फरार हो गए. सीसीटीवी फुटेज में चोरों की तस्वीरें कैद हुई. एक घर में सोती हुई महिला की सोने की चेन खींच कर चोर भाग गए. लोगो ने देर रात्रि पुलिस को घटना की जानकारी दी. 

अपडेट हो रहा है...

ये भी पढ़ें- 

Trending news