जयपुर में नहीं सुधर रहे यातायात व्यवस्था के हालात, तमाम कोशिशों के बाद भी पार्किंग व्यवस्था ठप
Advertisement

जयपुर में नहीं सुधर रहे यातायात व्यवस्था के हालात, तमाम कोशिशों के बाद भी पार्किंग व्यवस्था ठप

Shahpura News: शाहपुरा कस्बे की यातायात व्यवस्था सुगम और बेहतर बनाने के लिए प्रशासन की तमाम कोशिश नाकाम साबित हो रही है...

पार्किंग व्यवस्था ठप

Shahpura News: शाहपुरा कस्बे की यातायात व्यवस्था सुगम और बेहतर बनाने के लिए प्रशासन की तमाम कोशिश नाकाम साबित हो रही है. यहां बेतरतीब पार्किंग से कस्बे में जाम लगना आम हो गया है. सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहन, फल-सब्जी के ठेले, फुटकर व्यापारी व दुकानों के बाहर सड़क सीमा में रखे सामान जाम का मुख्य कारण बने हुए है.

हालांकि प्रशासन की ओर से कई बार कार्रवाई भी गई है, लेकिन प्रशासन की कार्रवाई का कोई असर नजर नहीं आ रहा है. कस्बे के हालात जस के तस बने हुए हैं. आंकड़ों पर गौर करे तो दिसम्बर माह में पुलिस की ओर से कस्बे में बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के 500 चालान भी काटे गए हैं और कस्बे में विभिन्न स्थानों पर नो पार्किंग के बोर्ड भी लगाए गए है. साथ ही पार्किंग के लिए जगह भी चिन्हित की गई है. 

साथ ही इन सबके बावजूद लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे है, जहां जगह देखी, वहीं अपने वाहनों व ठेलियो को खड़ा कर जाम का कारण बन रहे है. बार-बार शिकायतों के बाद एसडीएम ने पालिका और पुलिस प्रशासन के साथ स्थानीय व्यापारियों की मीटिंग लेकर कस्बे को जाम मुक्त बनाने के लिए रणनीति भी तैयार की. इसके तहत प्रशासनिक अमला सड़क पर कार्रवाई के लिए भी उतरा, लेकिन प्रशासन की ओर से फौरी तौर पर कार्रवाई की गई. 

साथ ही सख्त कार्रवाई के अभाव में यातायात व्यवस्था में बाधक बनने वालों पर कोई असर नहीं हुआ. यहां बेतरतीब पार्किंग से न केवल राहगीरों को परेशानी हो रही बल्कि आवश्यक सेवाओ वाले वाहन भी जाम में फंस जाते है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और स्थाई पार्किंग व्यवस्था करनी चाहिए.

आपको बता दें कि हाल ही में एसडीएम की मौजूदगी में प्रशासन और व्यापारियों की मीटिंग में फल-सब्जी के ठेले वालों और यात्री वाहनों को अन्यत्र जगह बताकर तय स्थान पर खड़ा करने के लिए पाबंद किया गया था, लेकिन ठेले लगाने वालों और वाहन चालकों पर जूं तक नहीं रेंगी और वे सड़कों पर ही ठेले और वाहन खड़े कर एसडीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news