जोधपुर में 3 दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का होगा आयोजन, सीएम गहलोत करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1615998

जोधपुर में 3 दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का होगा आयोजन, सीएम गहलोत करेंगे उद्घाटन

Jaipur: जोधपुर में 3 दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का आयोजन किया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत इसका उद्घाटन करेंगे.

 

जोधपुर में 3 दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का होगा आयोजन, सीएम गहलोत करेंगे उद्घाटन

Jaipur: जोधपुर में 3 दिवसीय राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो का आयोजन किया जाएगा. 20 मार्च को एक्सपो का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. इस अवसर पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत और राजसीको के चेयरमैन राजीव अरोड़ा सहित विभिन्न विभागों के मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे.

एक्सपोर्ट की सफलता के लिए आज उद्योग मंत्री शकुंतला रावत और चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. रावत और अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने वार्षिक बजट में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो के आयोजन की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री की दूरगामी दृष्टि के अनुरूप राजस्थान सरकार द्वारा राज्य के हैण्डीक्राफ्ट एक्सपोर्ट को वैश्विक स्तर पर अपना प्रभुत्व प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो की संकल्पना की गई है.

राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो प्रदेश में निर्यात के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा. इस अंतरराष्ट्रीय एक्सपो में हस्तशिल्प से लेकर वुडन एवं आयरन फर्नीचर, टैक्सटाईल्स, एग्रो एवं फुड प्रोडटक्स, सेरेमिक व अन्य उत्पादों को व्यापक स्तर पर प्रदर्शित किया जाएगा. जोधपुर को भारत की हैण्डीक्राफ्ट केपिटल कहा जाता है. देश भर से वुडन, आयरन से संबंधित हैण्डीक्राफ्ट आइटम जोधपुर से निर्यात किए जाते हैं. इसके अतिरिक्त हाल ही में भारत सरकार ने जोधपुर में पूर्व में संचालित इनलैण्ड कंटेनर डिपो की क्षमता विस्तार के लिए 95 करोड़ रूपये की विशेष सहायता स्वीकृत की है.  रावत और अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने वार्षिक बजट में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो के आयोजन की घोषणा की थी. राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो प्रदेश में निर्यात के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Beawar News: विधायक रावत पहुंचे ब्यावर, शहर भर में निकाला गया विजय जुलूस

 

Trending news