मेयर ने पकड़ी निरीक्षण के दौरान कारगुजारी, कट्टों में भरी जा रही थीआधी मिट्टी,जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241290

मेयर ने पकड़ी निरीक्षण के दौरान कारगुजारी, कट्टों में भरी जा रही थीआधी मिट्टी,जांच के आदेश

jaipur: बाढ नियंत्रण कक्षों पर आपदा में भी धांधली का अवसर ढूंढ लिया गया हैं.बाढ नियंत्रण कक्षों पर कट्टों में मिट्टी भरने से लेकर कटाव वाले स्थानों पर भेजने वालों कट्टों में हेराफेरी का बड़ा खेल चल रहा हैं. 

 मेयर ने पकड़ी निरीक्षण के दौरान कारगुजारी.

jaipur: बाढ नियंत्रण कक्षों पर आपदा में भी धांधली का अवसर ढूंढ लिया गया हैं.बाढ नियंत्रण कक्षों पर कट्टों में मिट्टी भरने से लेकर कटाव वाले स्थानों पर भेजने वालों कट्टों में हेराफेरी का बड़ा खेल चल रहा हैं. बारिश में कटाव रोकने के लिए काम में आने वाले मिट्टी के कट्टे आधे तो भरे ही जा रहे हैं. साथ में काम में आने वाले मिट्टी के कट्टों की संख्या हेराफेरी की जा रही हैं. यानि की मौके पर 100 कट्टे भेजे गए, लेकिन रजिस्टर में उसकी एंट्री 200 कर दी गई. कुछ ऐसी ही गड़बड़ पकड़ी नगर निगम हैरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर ने निरीक्षण के दौरान.मेयर मुनेश गुर्जर ने बताया की आपदा के समय काम आने वाले मिट्टी के कट्टों में 10 से 15 किलो मिट्टी कम भरी जा रही हैं. 

मिट्टी के कट्टों में करीब 30 किलो वजन होना चाहिए. लेकिन ठेकेदार दो कैटेगिरी बनाकर 10 किलो और 15-20 किलो के मिट्टी के कट्टे भरकर भेज रहा है. मौके पर देखने पर कई कट्टों में थोड़ी-थोड़ी मिट्टी भर की जा रही धांधलियों को गंभीरता से लिया और कहा है कि इन पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होने तुरंत मिट्टी के कट्टे का सैंपल लेकर जांच करवाने के निर्देश दिए. 

साथ में ठेकेदार को नोटिस भी देने के निर्देश दिए. किसी तरह की धांधली अनियमितताओं की जांच की जाएगी.यदि किसी अधिकारी की लापरवाही पाई जाएगी उसे बख्शा नहीं जाएगा, जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा उसको निलम्बित किया जाएगा. मुनेश गुर्जर का कहना हैं कि साथ में बाढ नियंत्रण कक्ष पर अराजकता पूरी तरह से हावी नजर आई.हालात यह हैं कि एक तो कर्मचारी बाढ़ कंट्रोल रूम में कार्य करना नहीं चाहते और अगर चेक कर लें तो अजीब बहाने ढूंढते हैं. 

नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने कर्मचारियों के उपस्थिती रजिस्टरों की जांच की तो सामने आया की जिन कार्मिकों को ड्यूटी पर तैनात रहना चाहिए था वो गायब मिले. मौके पर ही मेयर ने अनुपस्थित कर्मचारियों की गैर हाजरी दर्ज की.उन्होंने बाढ़ नियंत्रण प्राप्त शिकायतों को भी देखा और शिकायत करने वाले कई लोगों से मौके पर दूरभाष पर बात कर समस्याओं के समाधान की जानकारी ली.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news