Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर के महासंग्राम में कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया पर खेला दांव
Advertisement

Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर में मेयर के महासंग्राम में कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया पर खेला दांव

जयपुर नगर निगम ग्रेटर के मेयर पद पर चुनाव की घोषणा कांग्रेस ने खेला हेमा सिंघानिया पर दांव, बीजेपी ने भी बिछाई बिसात, कौन होगा पिंक सिटी का मेयर कुछ इस तरह है समीकरण.

कांग्रेस मेयर पद की उम्मीदवार हेमा सिंघानिया

Jaipur: जयपुर नगर निगम ग्रेटर के मेयर पद पर चुनाव की घोषणा होने के साथ ही अब कांग्रेस-भाजपा सक्रिय हो गई है. इन चुनाव में भले ही कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और संख्या बल में भी भाजपा से बहुत कम हो, लेकिन वह आसानी से भाजपा को सीट नहीं लेने देगी. निगम ग्रेटर में मेयर इलेक्शन नामांकन के दौरान भाजपा-कांग्रेस ने अपने-अपने मेयर प्रत्याशी के लिए कल देर रात तक मंथन किया. कांग्रेस की शाम तक दो अलग-अलग बैठक हुई, इसमें सभी ने सर्वसम्मति से हेमा सिंघानिया के नाम पर सहमति दी. जिसके बाद कांग्रेस ने हेमा सिंघानिया को मौदान में उतारा है. 

कांग्रेस ने वार्ड 74 की पार्षद हेमा सिंघानिया पर दांव खेला है, लेकिन कांग्रेस की ओर से ही कांग्रेस की राजुला सिंह भी चुपके से आवेदन करने पहुंची. जिसके बाद कांग्रेस से डमी केंडिडेट के तौर पर राजुला सिंह ने नामांकन किया दाखिल है. कांग्रेस पार्टी ने डमी कैंडिडेट के तौर पर राजुला सिंह का नामांकन भरवाया है यदि किसी कारण हेमा सिंघानिया का नामांकन हुआ खारिज तो सेफ जोन के लिए नामांकन दाखिल किया गया है. 
महापौर चुनाव के लिए बीजेपी ने रश्मि सैनी का अपना उम्मीदवार बनाया है. रश्मि सैनी वार्ड 12 से पार्षद हैं वहीं रश्मि सैनी बीजेपी की विद्युत समिति ‘ए‘ की चैयरमैन भी हैं.

जयपुर नगर निगम ग्रेटर की दलीय स्थिति

बीजेपी : 85

कांग्रेस : 49

निर्दलीय : 12

रिक्त : 04

साल 2020 में हुए ग्रेटर नगर निगम के 150 वार्डों के चुनावों में 88 वार्ड में बीजेपी, 49 में कांग्रेस और 13 निर्दलीय जीते थे. आयुक्त से विवाद मामले में 4 पार्षद (तीन बीजेपी, एक निर्दलीय) पहले ही निलंबित हो चुके हैं, जिसके बादबीजेपी के 85, कांग्रेस के 49 और निर्दलीय 12 पार्षद हैं.

यह भी पढ़ें :

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news