Jaipur: वाणिज्यि कर विभाग करेगा मेगा शिविर आयोजित, 600 करोड़ की मांगों का होगा निपटारा
Advertisement

Jaipur: वाणिज्यि कर विभाग करेगा मेगा शिविर आयोजित, 600 करोड़ की मांगों का होगा निपटारा

राजस्थान वाणिज्यिक कर विभाग, बजट घोषणाओं का लाभ आम करदाता तक पहुंचाने की तैयारी में है. इसके लिए एमनेस्टी स्कीम 2022 का लाभ शेष करदाताओं को देने की तैयारी है. 20 सितंबर से 6 अक्टूबर तक मेगा शिविरों का आयोजन किया जाएगा. 

Jaipur: वाणिज्यि कर विभाग करेगा मेगा शिविर आयोजित, 600 करोड़ की मांगों का होगा निपटारा

Jaipur  news: राजस्थान वाणिज्यिक कर विभाग, बजट घोषणाओं का लाभ आम करदाता तक पहुंचाने की तैयारी में है. इसके लिए एमनेस्टी स्कीम 2022 का लाभ शेष करदाताओं को देने की तैयारी है. 20 सितंबर से 6 अक्टूबर तक मेगा शिविरों का आयोजन किया जाएगा. इन शिविरों के जरिए उपायुक्त प्रशासन हरफूल सिंह यादव और विभाग  की पूरी टीम एमनेस्टी स्कीम के लिए बकाएदारों के दरवाजे के पास कैम्प लगाकर राहत देगी. इस स अवधि के दौरान  600 करोड़ रुपए की बकाया मांगों का निस्तारण करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- Jaipur: गुलाबी नगरी में बिखरे शास्त्रीय संगीत के रंग, याद पिया की आयी तो झूमने लगा मन

इस विषय पर वाणिज्यिक कर विभाग के उपायुक्त प्रशासन हरफूल सिंह यादव का कहना है कि 31 अक्टूबर तक एम्नेस्टी स्कीम 2022 प्रभावी है. पहले दो चरणों में इसका बेहतर रिस्पांस मिला है. अब तीसरे चरण में शेष रहे करदताओं को राहत देने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए 20 सितंबर से लेकर 6 अक्टूबर तक मेगा कैम्प लगाए जा रहे है. अगर आवश्यकता पड़ी तो 20 अक्टूबर के बाद एमनेस्टी स्कीम की अवधि खत्म होने तक मांग क्षेत्रों में शिविर लगाए जाएंगे. जिसमें जोन और सर्किल के आधार पर सभी अधिकारियों के लक्ष्य निर्धारित किए गए है. विभाग की कोशिश है कि बकाया सभी मामलों का निपटारा इस अवधि में कर दिया जाए. इसके लिए व्यापार मंडलों, औद्योगिक और कारोबारी संगठनों के साथ टैक्स से जुड़े संगठनों का सहयोग लिया जा रहा है.

इसके साथ ही विभाग अक्टूबर महीने के अंत तक बकाएदारों को राहत दे रहा है. तय समयावधि में भी जो मामले शेष रहेंगे उनपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. जो लापता बकाएदार है उनको तलाशने का काम भी किया जा रहा है. सभी टैक्सपेयर्स को इससे जुड़े नोटिस भिजवाए गए है. विभाग को उम्मीद यहीं है कि शेष टैक्स जिम्मेदारी में से 50 फीसदी लक्ष्य पा लिया जाए.

 

Trending news