जयपुर के अभिजीत ने 2nd अटेम्प्ट में पास की UPSC परीक्षा, इंजीनियरिंग के साथ की तैयारी
Advertisement

जयपुर के अभिजीत ने 2nd अटेम्प्ट में पास की UPSC परीक्षा, इंजीनियरिंग के साथ की तैयारी

देश के सबसे प्रतिष्ठित एग्जाम में से एक यूपीएससी के तेजी घोषित हो गए हैं. जिसमें एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी. टॉप चार रैंक पर लड़कियों ने कब्ज़ा किया है. पहली रैंक इश‍िता किशोर की आई है जबकि दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया, तीसरे पर उमा हरथी एन और चौथे पर स्मृति मिश्रा हैं.

जयपुर के अभिजीत ने 2nd अटेम्प्ट में पास की UPSC परीक्षा, इंजीनियरिंग के साथ की तैयारी

UPSC Topper : देश के सबसे प्रतिष्ठित एग्जाम में से एक यूपीएससी के तेजी घोषित हो गए हैं. जिसमें एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी. टॉप चार रैंक पर लड़कियों ने कब्ज़ा किया है. पहली रैंक इश‍िता किशोर की आई है जबकि दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया, तीसरे पर उमा हरथी एन और चौथे पर स्मृति मिश्रा हैं. जयपुर 

वहीं इस परीक्षा को राजस्थान के भी कई कैंडिडेट्स ने पास की है. जयपुर के अभिजीत की 440वीं रैंक आई है. अभिजीत ने यूपीएससी परीक्षा दूसरे अटेम्प्ट में पास की. अभिजीत जयपुर के गोपालपुरा में रहते हैं. उन्होंने मुंबई से बीटेक किया है. इसके बाद उनका सपना यूपीएससी एग्जाम क्लियर करना था, लिहाजा ऐसे में अभिजीत कॉलेज टाइम से ही यूपीएससी की भी तैयारी कर रहे थे.

अभिजीत ने मुंबई में ही बीटेक के साथ-साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी, उन्होंने यूपीएससी एग्जाम के अटेम्प्ट में फर्स्ट फेज किलियर कर लिया था, लेकिन वो मेंस एग्जाम क्लियर नहीं कर पाए, लेकिन इस बार उन्होंने और ज्यादा लगन से पढाई की और ना सिर्फ यूपीएससी परीक्षा पास की बल्कि देशभर में  440वीं रैंक भी हांसिल की.

गौरतलब है कि  अप्रैल 118  तक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू चले थे. इंटरव्यू राउंड की शुरुआत 30 जनवरी से हुई थी. मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले लगभग 2,529 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के तहत आईएएस, आईपीएस समेत सर्विसेज में 1011 पदों पर भर्ती निकाली थी.

यह भी पढे़ं- 

सुंदर दिखने की चाह में लड़की के साथ हुआ कांड, चेहरे पर ही चिपक गया फेस मास्क

सोफिया अंसारी की इन फोटोज को देखने के लिए तड़पते हैं फैंस, फिदा हैं जवान और बूढ़े

Trending news