Pratapgarh News: भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान, नगर परिषद कर रहा सड़कों पर जल छिड़काव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2260727

Pratapgarh News: भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान, नगर परिषद कर रहा सड़कों पर जल छिड़काव

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. तेज धूप और लू की थपेड़ों से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जुगत लगाने में जुटे हुए हैं. वहीं, नगर परिषद की ओर सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है. 

 

Pratapgarh News Zee Rajasthan
Rajasthan News: आग उगलते सूरज और तपती धरती ने प्रतापगढ़ में लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान है. नगर परिषद की ओर से लोगों को राहत देने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग और शहर के बाजारों में टैंकरों से जल का छिड़काव किया जा रहा है. आज जिले के धरियावद में सर्वाधिक 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. हीट वेव को लेकर कलेक्टर डॉक्टर अंजली राजोरिया की ओर से भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.
 
आगामी 3 दिनों तक हीट वेव चलने का अनुमान
प्रतापगढ़ जिले में भी गर्म हवाओं एवं आग उगलते सूरज ने लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया है. हालांकि, विद्युत कटौती के कारण घर बैठे लोगों को पंखें और कलर भी राहत नहीं दे रहे हैं. बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. लू के थपेड़ों ने लोगों के पहनावे को ही बदल दिया है. झुलसा देने वाली इस गर्मी को देखते हुए नगर परिषद द्वारा टैंकरों से शहर के बाजारों एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के अनुसार, आगामी तीन दिनों तक जिले में हीट वेव चलने का अनुमान है. 
 
पढ़ें प्रतापगढ़ की एक और खबर 
प्रतापगढ़ में आरा मशीन के एक गोदाम में आग लग गई, जिससे गोदाम में रखी मशीन और लकड़ी के दरवाजे जलकर राख हो गए. आग से पास ही के बाडे में पशुओं के लिए रखा सूकला भी जल गया. मौके पर पहुंची दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हादसे में ढाई से 3 लाख रुपए का सामान जलने का अंदेशा है. 
 
रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय
 

Trending news