संक्रमित गायों के लिए बनाया जाएगा आइसोलेशन सेंटर, विधायक कोष से 7 लाख रुपये की राशि की स्वीकृत
Advertisement

संक्रमित गायों के लिए बनाया जाएगा आइसोलेशन सेंटर, विधायक कोष से 7 लाख रुपये की राशि की स्वीकृत

Chomu: राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड में वायरस तेज गति से फैल रहा है. उपखण्ड में तकरीबन 3000 से ज्यादा गाने इस वायरस की चपेट में है तो वहीं चार फीसदी को डर से गायों की मौत हो रही है. 

संक्रमित गायों के लिए आइसोलेशन सेंटर.

Chomu: राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड में वायरस तेज गति से फैल रहा है. उपखण्ड में तकरीबन 3000 से ज्यादा गाने इस वायरस की चपेट में है तो वहीं चार फीसदी को डर से गायों की मौत हो रही है. लम्पी वायरस की रोकथाम के लिए आज उपखंड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. 

बैठक में वायरस की रोकथाम के लिए चर्चा
बैठक में एसडीएम सीमा खेतान ,विधायक रामलाल शर्मा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी देवेंद्र जिंदल पंचायत समिति के विकास अधिकारी भागीरथ मीणा सहित उपखंड के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में वायरस की रोकथाम के लिए चर्चा की गई. संक्रमित गायों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाने पर भी चर्चा हुई. साथ ही संक्रमित गायों की सूचना के लिए उपखंड में दो कॉल सेंटर बनाने पर निर्णय हुआ.

7 लाख रुपये की राशि की स्वीकृति
एक कॉल सेंटर उपखंड कार्यालय में स्थापित होगा तो वहीं दूसरा कॉल सेंटर पंचायत समिति कार्यालय में बनाया जाएगा. जहां संक्रमित गायों की सूचना दी जा सकती है. विधायक रामलाल शर्मा ने विधायक कोष से वायरस की रोकथाम के लिए दवाइयां,संसाधन उपलब्ध कराने के लिए 7 लाख रुपये की राशि की स्वीकृति जारी की है.

ये भी पढ़ें- ..सिर्फ प्यास बुझाने के लिए नहीं जाना जाता यह डैम, यहां रावण ने शिव को किया था प्रसन्न, आज भी है विशेष मान्यता

एसडीएम सीमा खेतान ने कहा पम्पलेट के माध्यम से लोगों को लंबी वायरस के लिए जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. साथ ही लम्पी वायरस से संक्रमित गायों को आइसोलेशन सेंटर पर भिजवाया जाएगा. जिसके लिए टीम का गठन किया गया है.

Trending news