Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान के जिलों में 28 मंत्री करेंगे ध्वजारोहण
Advertisement

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान के जिलों में 28 मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

Independence Day: आजादी के पर्व पर आज राजस्थान के 28 जिलों में मंत्री ध्वजारोहण करेंगे. इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने एक लिस्ट जारी करते हुए मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है. जानिए कौन से जिले में कौन सा मंत्री करेगा ध्वजारोहण. 

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान के जिलों में 28 मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

Independence Day: आज पूरा देश आजादी का पर्व मना रहा है. इसके चलते राजस्थान में भी जोर-शोर से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. आज यानि 15 अगस्त को 28 मंत्री जिलों में होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में राष्ट्रध्वज फहराएंगे. इसके अलावा SMS स्टेडियम में सीएम अशोक गहलोत ध्वजारोहण करेंगे.

इसके चलते  उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी नागौर में ध्वजारोहण करेंगे. संभाग मुख्यालय पर संभागीय आयुक्त, शेष जिलों में कलेक्टर भी ध्वजारोहण करेंगे.

यह भी पढ़ेंः नए बने जिले नीम का थाना में हो सकता है बड़ा हादसा! नींद में सरकारी विभाग

सामान्य प्रशासन विभाग लिस्ट की जारी
राजस्थान में 15 अगस्त यानी आज  जिला मुख्यालयों पर ध्वजारोहण के मंत्रियों को अधिकृत किया गया है, जिसकी लिस्ट सामान्य प्रशासन विभाग ने की है. इसके अनुसार, टोंक में मंत्री मुरारी लाल मीना, बीकानेर में शिक्षामंत्री बीडी कल्ला, बालोतरा में हेमाराम चौधरी , कोटा में शांति धारीवाल, गंगापुर सिटी में परसादी लाल  और सीकर में लालचंद कटारिया ध्वजारोहण करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः पेपर लीक-गैंगस्टर पर राजस्थान पुलिस DGP उमेश मिश्रा का बड़ा बयान

इसके अलावा बांसवाड़ा में महेंद्र जीत सिंह मालवीय, शाहपुरा में रामलाल जाट, डीग में विश्वेंद्र सिंह और नीमकाथाना में महेश जोशी ध्वजारोहण करेंगे. वहीं, बारां में प्रमोद जैन भाया, चित्तौड़गढ़ में उदयालाल आंजना, करौली में रमेश मीना, दौसा में ममता भूपेश बैरवा, केकड़ी में  प्रताप सिंह खाचरियावास, फलौदी में शाले मोहम्मद, अलवर में टीकामरा जूली और ब्यावर में भजनलाल जाटव ध्वजारोहण करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Election: राजस्थान में 15 अगस्त के बाद कांग्रेस में टिकट पर होगा बड़ा फैसला, ऐसे बनेगा पैनल

लिस्ट के मुताबिक, भरतपुर में सुभाष गर्ग, डीडवाना-कुचामन में भंवर सिंह भाटी, कोटपूतली-बहरोड़ में राजेंद्र यादव, बूंदी में अशोक चांदना, सांचोर में सुखराम विश्नोई, अनूपगढ़ में गोविंद राम मेघवाल, शकुंतला रावत खैरथल, चूरू में बृजेंद्र ओला,  दूदू में जाहिदा खान सलूंबर में अर्जुन बामनिया ध्वजारोहण करेंगे. 

Trending news