भारत-पाक बॉर्डर पर BSF को मिले 3 शख्स, तीनों ने पाकिस्तान की भेजी थी अपनी लोकेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230617

भारत-पाक बॉर्डर पर BSF को मिले 3 शख्स, तीनों ने पाकिस्तान की भेजी थी अपनी लोकेशन

Anupgarh News: भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन भारत भेजी जाने की सूचना बीएसएफ और पुलिस को मिली थी, जिस पर उन्होंने वहां से तीन शख्स को गिरफ्तार किया है. 

 

Anupgarh News

Anupgarh News: इन दिनों भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सटे हुए खेतों में गेहूं की फसल की कटाई की जा रही है. खेतों में फसल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय तस्करी की संभावना भी बढ़ जाती है. अंतरराष्ट्रीय तस्करी की संभावना को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस तस्करी को रोकने के लिए सक्रिय है.

इसी के तहत बीएसएफ और पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन भारत भेजी जा सकती है. सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से अंतर्राष्ट्रीय सीमा के आसपास नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के गांव बिन्जोर के पास तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों में दो व्यक्ति समेजा कोठी थाना क्षेत्र के हैं और एक व्यक्ति पंजाब का निवासी है. गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों ने अपने मोबाइल से पाकिस्तान से अपनी लोकेशन भेजी थी. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा तीनों व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है. 

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि बीएसएफ और पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन भारत भेजी जा सकती है. सूचना मिलने के बाद बीएसएफ और पुलिस सक्रिय हो गई और भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे गांव में संयुक्त रूप से नाकाबंदी की गई.

नाकाबंदी के दौरान 30 अप्रैल मंगलवार रात तीन व्यक्ति घूमते हुए दिखाई दिए बीएसएफ और पुलिस के अधिकारियों को जब उन पर शक हुआ तो उनसे पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम सुशील कुमार (23) पुत्र संजय कुमार नायक निवासी बरूवाला पुलिस थाना समेजा कोठी, रोबिन सिंह (22) पुत्र बलकार सिंह रायसिख निवासी महात्मा नगर फाजिल्का पंजाब और सुखविंदर सिंह (27) पुत्र कश्मीर सिंह रायसिख निवासी बरूवाला पुलिस थाना समेजा कोठी बताया. 

तीनों व्यक्तियों पर शक होने पर जब उनसे गहनता से पूछताछ की गई और उनके मोबाइलों की जांच की गई. जांच के दौरान पाया गया कि इन्होंने पाकिस्तान में अपनी लोकेशन भेजी है. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा तीनों व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है. बीएसएफ और पुलिस के सतर्कता के कारण पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत में एक बार फिर असफल हुआ. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां सास शादी से पहले ही करने लगती है बहू की सेवा

यह भी पढ़ेंः फिर पलटी मारेगा राजस्थान का वेदर, मौसम विभाग ने बारिश का जारी किया अलर्ट

​यह भी पढ़ेंः राजस्थान से गुजरात जा रही थी बस, आधी रात में बदमाशों ने मारपीट कर की लूटपाट

Trending news