Beauty Tips: इस साल अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करें ये चीज और पाए श्रद्धा कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन
Advertisement

Beauty Tips: इस साल अपने ब्यूटी रूटीन में शामिल करें ये चीज और पाए श्रद्धा कपूर जैसी ग्लोइंग स्किन

Beauty Tips: बॉलीवुड के विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर हैवी मेकअप के बाद भी स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती है जो है, उनकी दमकती त्वचा का सीक्रेट. आप भी हेल्थी स्किन पाने के लिए स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें.

श्रद्धा कपूर ग्लोइंग स्किन

Beauty Tips: बॉलीवुड के मशहूर विलेन शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर अपनी ग्लोइंग और हेल्थी स्किन के लिए जानी जाती है. बॉलीवुड में काम करना मतलब बहुत सारा मेकअप लेकिन इन सबके बीच भी श्रद्धा अपने स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती है जो है, उनकी दमकती त्वचा का सीक्रेट. ऐसे भी अब नए साल की शुरुआत हो चुकी है तो, सबसे बेहतर होगा की आप भी हेल्थी स्किन पाने के लिए स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें. मेकअप के साथ स्किन का कैसे ख्याल रखना है ये आज हम आपको बताएंगे. 

सीरम्‍स और फेस ऑयल

आजकल बाजार में कई तरह के सीरम और स्किन आयल मौजूद हैं. जो स्किन को कई तरह से फायदा पहुंचाने का काम करते हैं. फेस ऑयल या सीरम का चयन हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें.

मिनिमल मेकअप ट्रेंड 

अक्सर लड़कियों को मेकअप पसंद होता है,लेकिन रोज रोज हैवी मेकअप करना स्किन को नुकसान पहुंचा सकता हैं.ऐसे में डार्क मेकअप की जगह आप मिनिमल मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं.आजकल मिनिमल मेकअप ट्रेंड में भी बना हुआ है, जो साल के अंत तक आपका बेहतर साथी बन सकता है. मिनिमल मेकअप में आप थोड़े से  प्रोडक्‍ट्स से मेकअप कर सकती है.

सन ब्लॉक प्रोडक्‍ट्स 

एक बात का हमेशा ध्यान रखें जब भी बाहर जाए सन ब्लॉक क्रीम लगाना न भूलें.सन ब्‍लॉक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हर सीजन में जरूरी तौर पर करें क्योंकि त्‍वचा को सूर्य की किरणों से बचाना बहुत ज्‍यादा आवश्यक है.सनस्क्रीन लेते समय एक बात का अवश्य ध्यान रखें की अगर आपकी त्‍वचा ड्राई है तो, आपको क्रीम बेस्ड सन ब्लॉक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें और अगर  त्‍वचा ऑयली है तो जेल बेस्‍ड सन ब्लॉक प्रोडक्‍ट्स का इस्तेमाल करें.

आर्गन ऑयल का इस्तेमाल

अगर आपकी त्वचा रूखी हैं या आप अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं तो, स्किन पर आर्गन ऑयल का इस्तेमाल करना भी फायदेमंद रहेगा. इसमें मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं साथ ही यह त्‍वचा में नमी बनाए रखता है. ऑर्गन ऑयल की सीधे चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए, बल्कि किसी क्रीम के साथ मिक्स करके लगाना चाहिए. इससे चेहरे का ब्लड सर्क्युलेशन अच्छा बना रहता है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

 

यह भी पढे़ं : Hair Care:आप भी चाहते है तब्बू जैसे काले घने और शाइनी बाल तो इस तरह कीजिए चम्पी
 

Trending news