जारोली की बर्खास्तगी के बाद कटारिया और पूनिया के निशाने पर आए गोविन्द डोटासरा, दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

जारोली की बर्खास्तगी के बाद कटारिया और पूनिया के निशाने पर आए गोविन्द डोटासरा, दिया ये बड़ा बयान

रीट परीक्षा का पर्चा लीक (REET Paper Leak) होने के मामले में एसओजी के खुलासे और सरकार की तरफ़ से बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली की बर्खास्तगी (DP Jaroli dismissal) के बाद पूर्व मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) भी विपक्ष के निशाने पर हैं. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) के साथ ही बीजेपी ने इस मामले में राजनीतिक संरक्षण देने वालों पर शिकंजा कसने की मांग की है.

 

कटारिया और पूनिया के निशाने पर आए गोविन्द डोटासरा

Jaipur: रीट परीक्षा का पर्चा लीक (REET Paper Leak) होने के मामले में एसओजी के खुलासे और सरकार की तरफ़ से बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली की बर्खास्तगी (DP Jaroli dismissal) के बाद पूर्व मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) भी विपक्ष के निशाने पर हैं. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) के साथ ही बीजेपी ने इस मामले में राजनीतिक संरक्षण देने वालों पर शिकंजा कसने की मांग की है.

उधर पूर्व मंत्री डोटासरा ने सरकार और एसओजी की जांच को सही दिशा में बताते हुए विपक्ष से राजनीति नहीं करने की अपील की है. डोटासरा ने कहा कि किसी के भी पास महत्वपूर्ण इनपुट आने पर सरकार और एसओजी से साझा करें.

कटारिया और पूनिया ने राजनीतिक संरक्षण का मुद्दा उठाया 
रीट परीक्षा (REET) का पेपर लीक होने के मामले में डीपी जारोली की बर्खास्तगी के बाद विपक्ष ने अपने शब्द बाणों का मुंह पूर्व मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की तरफ़ कर दिया है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस परीक्षा में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है. उन्होंने पूर्ववर्ती शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द डोटासरा का बिना नाम लिए उन पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बिना मंत्री की शह के इतना बड़ा खेल नहीं हो सकता. कटारिया ने कहा कि सरकार में शर्म बाकी हो तो तत्कालीन शिक्षा मंत्री भी जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि वे अध्यक्ष बनने के कारण हटे या उन्हें बदला गया हो, लेकिन उनको निर्दोष नहीं माना जा सकता, क्योंकि उनके बिना व्यवस्थाएं प्राइवेट हाथों में नहीं जा सकती.

यह भी पढ़ें- रीट पर्चा लीक मामले पर कटारिया की खरी-खरी, कहा- पिछली परीक्षा रद्द हो, नए सिरे से कराएं रीट

कटारिया ने कहा कि इस परीक्षा में बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ हुआ. उन्होंने कहा कि अगर सही तरीके से जांच होगी तो इसके तार पूर्व शिक्षा मंत्री तक भी पुहंचेंगे. इसके साथ ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि रीट मामले (Satish Poonia On REET) पर सरकार घिर रही है. एसओजी की जांच में कई तथ्य सामने आए हैं जो यह इशारा करते हैं कि इसमें राजनीतिक संरक्षण भी रहा होगा. इसके साथ ही पूनिया ने राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़े लोगों पर भी आरोप लगाए. 

सीमित शब्दों में डोटासरा का जवाब, सीबीआई जांच और कटारिया पर बोलने से बचे पूर्व मंत्री
उधर इस मामले में पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने एसओजी की जांच को सही दिशा में बताया है. डोटासरा ने बहुत सीमित शब्दों में अपनी बात रखते हुए कहा कि सरकार और एसओजी की जांच सही दिशा में चल रही है. उन्होंने कहा कि इस जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

उन्होंने बीजेपी समेत दूसरे लोगों को भी इसमें राजनीति नहीं करने की नसीहत देते हुए इसे बच्चों के भविष्य से जुड़ा सवाल बताया. डोटासरा ने कहा कि अगर किसी राजनेता या अन्य व्यक्ति को कोई इनपुट किसी से मिलता है तो वह जानकारी सरकार और एसओजी से साझा करे, जिससे इस पूरे मामले में गड़बड़ी करने वालों को सख्त सजा दिलाई जा सके और उन्हें सबक मिले. डोटासरा ने कहा कि उनकी सरकार बच्चों का भविष्य संवारने, उन्हें रोजगार दिलाने के लिए पूरी तरह संकल्पबद्ध है. हालांकि इस दौरान डोटासरा ने सीबीआई जांच (CBI Probe) और खुद पर उठ रहे सवालों का जवाब देने से दूरी बनाए रखी. दूसरे सवाल पर तो वे गाड़ी में तत्काल बैठकर रवाना हो गए.

Trending news