Gold Silver Price Today: सोना चांदी के दामों में आई तेजी, जानें क्या है 10 ग्राम गोल्ड का रेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2115677

Gold Silver Price Today: सोना चांदी के दामों में आई तेजी, जानें क्या है 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में 18 फरवरी, 2024 को सोना और चांदी  दोनों के दामों में हल्की तेजी दिखी .  शुद्धता के आधार पर सोना और चांदी दोनों महंगे हुए हैं.

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में 18 फरवरी, 2024 को सोना और चांदी  दोनों के दामों में हल्की तेजी दिखी .  सोने की कीमत   रुपये प्रति 10 ग्राम के पार है. वहीं, चांदी का भाव   रुपये प्रति किलो से अधिक है. राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत   रुपये है. जबकि 999 शुद्धता वाली चांदी (Silver) की कीमत रुपये है.

वहीं अगर बात करे राजस्थान की राजधानी जयपुर सर्राफा बाजार में तो 24 कैरेट गोल्ड की कीमत शनिवार को रुपये है. वहीं चांदी की कीमत में रुपये  है. 

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक, शुक्रवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो शनिवार की सुबह   रुपये पर आ गया है. जिसमें  रू की बढ़त देखी गई है. वहीं चांदी  शुक्रवार की शाम को 70.2 थी, जो शनिवार की सुबह 1 ग्राम चांदी कीमत  है जिसमें  पैसे की बढ़त देखने को मिली  है. इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना और चांदी दोनों महंगे हुए हैं. 

आज क्या है सोने-चांदी की कीमत?
आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, शुक्रवार को सुबह 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने के दाम बढ़कर  61,740 रुपये पहुंच गए हैं. वहीं, 916 (22 कैरेट)  प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोना आज रुपये का हो गया है. 

मिस्ड कॉल से जानिए सोने-चांदी का भाव
ibja की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं.  22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे. इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं.

Trending news