Jaipur News: RCA में अध्यक्ष पद का होगा चुनाव, कई दिग्गज दौड़ में हैं शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2235891

Jaipur News: RCA में अध्यक्ष पद का होगा चुनाव, कई दिग्गज दौड़ में हैं शामिल

Jaipur News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है, जिसमें अब कई दिग्गज शामिल हो गए हैं. भाजपा के कद्दावर नेता व मंत्री पुत्रों की लंबी कतार इस रेस में है. 

Jaipur News

Jaipur News: प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद अब सबसे रोमांचक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होंगे. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में अध्यक्ष पद के लिए अब कई दिग्गज इस दौड़ में शामिल हो गए हैं. भाजपा के कद्दावर नेता व मंत्री पुत्रों की लंबी फेरहिस्त अब अध्यक्ष पद के लिए कतार में है, जिसके चलते आगामी समय में होने वाले RCA के चुनाव काफी रोमांचक होने वाले हैं. 

अप्रैल में होने वाले आरसीए के चुनाव अब स्थगित होने के बाद जून में होंगे, इसके लिए एडहॉक कमेटी के अध्यक्ष जयदीप बियानी सहित कई दिग्गजों के नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. 

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में एडहॉक कमेटी की गठन के बाद प्रदेश के अलग-अलग जिला संघो से कई दिग्गजो व मंत्री पुत्रों की एंट्री ने अब आरसीए चुनाव को काफी रोमांचक बना दिया. आरसीए में अचानक कई मंत्री पुत्रों का मोह बढ़ता नजर आया है. भाजपा के दिग्गज नेता पर पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह राठौर के पुत्र पराक्रम सिंह राठौड़ ने चूरू क्रिकेट संघ में अध्यक्ष पद पर शामिल हो गए. 

नागौर से चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह खींवसर ने एंट्री की है. इनके साथ ही अब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के पुत्र पवन दिलावर ने भी बारां से कोषाध्यक्ष के रूप में आरसीएम एंट्री कर ली. वहीं, मोती डूंगरी गणेश जी मंदिर के महंत कैलाश शर्मा के पुत्र अभिषेक शर्मा भी डूंगरपुर क्रिकेट एसोसिएशन में कोषाध्यक्ष बनाकर RCA में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में इन दिग्गजों के आरसीएम में शामिल होने के बाद अब अध्यक्ष पद पद का ताज किसके सिर पर होगा. यह तो देखने वाली बात होगी लेकिन चुनाव काफी रोमांचक होगा. 

मुख्य बिंदु 
RCA अध्यक्ष व सचिव का चुनाव होगा रोमांचक
आरसीए में कई दिग्गजों की एंट्री से चुनाव हुआ रोमांचक
RCA से बढ़ने लगा मंत्री पुत्रों का मोह 
एक मंत्री अपनी पत्नी को RCA का अध्यक्ष बनाने की जुगत में,
राजेंद्र राठौड़ के पुत्र पराक्रम सिंह राठौड़ चूरू जिला संघ के बने अध्यक्ष
नागौर से चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह बने जिला सचिव
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के पुत्र पवन दिलावर ने भी बारां जिले से RCA में ली एंट्री
इनके साथ मोती डूंगरी महंत कैलाश शर्मा के पुत्र
अभिषेक शर्मा भी डूंगरपुर से हो चुके है जिला संघ में शामिल
एडहॉक कमेटी के चेयरमैन जयदीप बियानी भी अध्यक्ष पद की दौड़ में

वर्तमान समीकरणों को देखते हुए यह लग रहा है कि आरसीए में अध्यक्ष और सचिव बनना अब आसान नजर नहीं आ रहा 33 जिला संघों में 30 जिला संघ ही चुनाव करेंगे. तीन जिला संघों पर एडहॉक कमेटी गठित होने के कारण वह मतदान नहीं कर पाएंगे. इन 30 जिला संघो में भी 15 जिला संघ कांग्रेस विचारधारा के हैं. ऐसे में देखने वाली बात रहेगी कि अब किस दिग्गज के सर पर के आरसीए का ताज पहनाया जाता है. 

आरसी में एडहॉक कमेटी गठित होने के बाद 3 महीने में चुनाव करवाना प्रस्तावित था, जिसके चलते अब जून माह में चुनाव होना लगभग तय है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में छह पदों के लिए चुनाव होंगे, जिसमें अध्यक्ष और सचिव व कोषाध्यक्ष का पद मुख्य माना जाता है. 

ऐसे में नेताओं ने अपने-अपने लोगों के लिए लॉबिंग करना शुरू कर दिया है. पर्दे के पीछे से आरसीए में एंट्री के लिए सबने अपनी-अपनी लॉबिंग शुरू कर दी. अब देखने वाली बात यह रहेगी कि आखिर इन तमाम दिग्गजों में किसके सिर होता है RCA का ताज, लेकिन अचानक RCA में कई दिग्गजों की एंट्री से आरसीए का चुनाव पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: हीटवेव को लेकर मौसम विभाग ने 9 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के चूरू में नशीली चाय पिलाकर पत्नी का कराया 8 लोगों से रेप, ससुर-देवर भी...

Trending news