Kotputli News: माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर तिरंगा लहरा कर लौटी 11 साल की हिप्सा यादव, हुआ स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2235868

Kotputli News: माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर तिरंगा लहरा कर लौटी 11 साल की हिप्सा यादव, हुआ स्वागत

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली की पर्वता रोही 11 वर्षीय हिप्सा यादव माउंड एवरेस्ट बेस कैंप पर तिरंगा झंडा लहरा कर अपने चार सदस्य दल के साथ आज कोटपूतली पहुंची, जहां लोगों ने भव्य स्वागत किया. 

Kotputli News

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली की पर्वता रोही 11 वर्षीय हिप्सा यादव माउंड एवरेस्ट बेस कैंप पर तिरंगा झंडा लहरा कर अपने चार सदस्य दल के साथ आज कोटपूतली पहुंची, जहां कोटपूतली की धरा पर आने पर बालिका सहित सभी सदस्यों का जोरदार स्वागत किया गया. 

ड्रीमलैंड एडवेंचर द्वारा 11 वर्षीय इप्सा दा फ्लाई गर्ल व उनके पिता अजय यादव स्कींग खिलाड़ी विकास राणा एवम श्रीराम यादव का कोटपूतली पहुंचने पर कोटपूतली के लोगों ने जोरदार स्वागत किया गया. एवरेस्ट बेस कैंप सदस्य दल कोटपूतली पहुंचने पर नगरपरिषद से लेकर गढ़ कॉलोनी तक ड्रीमलैंड के सदस्यों व शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा पर्वतारोही सदस्यों को फूल माला पहना कर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. सभी को गाड़ी के द्वारा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुये गढ़ कॉलोनी स्थित निजी स्कूल ले जाया गया.

इस मौके पर बालिका के कोच अशोक शुक्ल ने बताया कि बालिका को इतनी ऊंचाई पर ले जाने के लिए डर लग रहा था लेकिन पहले हमने इसको तीन महीने परीक्षण दिया. इसके बाद बालिका ने हिम्मत दिखाते हुये माउंट एवरेस्ट बेस तक पहुंची. बालिका में बहुत काबिलियती हैं वरना इस उर्म मे सही तरीके के खाने पीने की व्यस्था नहीं मिलने के बावजूद भी बालिका इतनी ऊंचाई पर चढ़ गई. 

अगली साल बच्ची और हमारा सपना हम आखिर माउंट एवरेस्ट चोटी पर फतेह करेंगे जो बैस कैंप से 10 हजार फिट की ऊंचाई पर है. इधर बालिका इप्सा का भी सपना है कि माउंट एवरेस्ट चोटी पर जाने का. इप्सा ने बताया कि मेरे पुरे ग्रुप व पापा ने मेरा हौसला बढ़ाए रखा नहीं तो मैं ऊपर नहीं चढ़ पाती. बीच में एक बार हुमेटिंग होना शुरू हो गई थी लेकिन सभी की हिम्मत की बदौलत आज ये मुकाम हासिल किया. 

वहीं, इप्सा के पिता ने बताया कि अब यह मुहिम यहां नहीं रुकने वाली है. यह मुहिम अब एवरेस्ट के टॉप तक जाने वाली है. इस मौके पर ड्रीमलैंड निदेशक अशोक शुक्ल (एक्स 6 पैरा स्पेशियल फोर्सेज़), माउंटेनियर बीजेंद्र सैनी, प्रीति अरोड़ा, प्रमोद गुरुजी, अनिल यादव, शिक्षाविद् रामकरण यादव नवनीत शर्मा ने अपने विचार व्यक्त किए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का पारा पहुंचेगा 44 पार और चलेगी लू, जानें फिर कब होगी बरसात

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के चूरू में नशीली चाय पिलाकर पत्नी का कराया 8 लोगों से रेप, ससुर-देवर भी...

Trending news