GATE 2023 Admit Card: गेट का एडमिट कार्ड जल्द होने वाला है जारी, gate.iitk.ac.in से करें डाउनलोड
Advertisement

GATE 2023 Admit Card: गेट का एडमिट कार्ड जल्द होने वाला है जारी, gate.iitk.ac.in से करें डाउनलोड

GATE 2023 Admit Card: गेट परीक्षा 2023 को लेकर आज का दिन काफी खास है. क्योंकि इसका एडमिट कार्ड जारी हो सकता है. सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं,  इसलिए राजस्थान समेत देशभर के उम्मीदवार आधिकारिक gate.iitk.ac.in पर नजर बनाए रखें.

 

फाइल फोटो,

 GATE 2023 admit card download: गेट यानी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग को लेकर बड़ी खबर है, आज गेट के एडमिट कार्ड जारी होने की पूरी संभावना है. इसलिए गेट की परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले उम्मीदवार आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट  gate.iitk.ac.in नजर बनाए रखें. क्योंकि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार यहीं से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

राजस्थान से भी हर वर्ष गेट की परीक्षा में हजारों उम्मीदवार शामिल होते हैं. कोटा, जयपुर, अजमेर में देशभर से छात्र गेट की तैयारी करने के लिए आते हैं. आपको बता दें कि एडमिट कार्ड के लिए उन्हें अपना एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करना होगा. समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें.

आपको बता दें कि 4,5,11 और 12 फरवरी को गेट 2023 की परीक्षा आयोजित की जाएगी. आंसर की 21 फरवरी 2023 को जारी की जाएगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों को आंसर की खिलाफ आपत्ति उठाने के लिए 22 से 25 फरवरी 2023 तक का समय दिया जाएगा।.

जानें कैसा डाउनलोड होगा GATE 2023 Admit Card
 वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं.
 'गेट 2023 एडमिट कार्ड' के लिंक पर क्लिक करें.
 लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट कर दें.
फिर एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

गेट 2023 के लिए यह परीक्षा 29 प्रश्नपत्रों के लिए कराई जाएगी. हर बार की तरह इस बार भी कैंडीडेट्स को दो पेपर में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. सभी पेपर के लिए कुल 100 अंक दिए जाएंगे. 

Trending news