Viratnagar: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत पावटा में हुआ दूध वितरण
topStories1rajasthan1464509

Viratnagar: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत पावटा में हुआ दूध वितरण

Virat Nagar, Jaipur News:  जयपुर के विराटनगर के पावटा कस्बे के  राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत दूध और नि:शुल्क यूनीफॉर्म का वितरण किया गया. राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को 150 एमएल मीठा दूध जिसमें चीनी की मात्रा 8.4 ग्राम और कक्षा 6 से 8 के छात्र छात्राओं को 200 एमएल दूध जिसमें चीनी की मात्रा 10.2 ग्राम रहेगी का वितरण प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को किया जाएगा.

Viratnagar: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत पावटा में हुआ दूध वितरण

Virat Nagar, Jaipur News: जयपुर के विराटनगर के पावटा कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पावटा में एसएमसी सदस्य गोकुलचंद टेलर के मुख्य आतिथ्य और प्रधानाचार्य विजया कौशिक की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत दूध और नि:शुल्क यूनीफॉर्म का वितरण किया गया. वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पावटा में राज्य सरकार की ओर से संचालित महत्वाकांक्षी योजना कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को दुग्ध वितरण के साथ-साथ नि:शुल्क यूनीफॉर्म वितरण उपखण्ड अधिकारी राजवीर यादव की अध्यक्षता और मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि कैलाश चंद गुर्जर, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुरलीधर यादव, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश चंद कसाना, रामपाल मीणा के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया.

राज्य सरकार की ओर से संचालित इस योजना की जानकारी देते हुए, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुरलीधर यादव ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को 150 एमएल मीठा दूध जिसमें चीनी की मात्रा 8.4 ग्राम और कक्षा 6 से 8 के छात्र छात्राओं को 200 एमएल दूध जिसमें चीनी की मात्रा 10.2 ग्राम रहेगी का वितरण प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को प्रार्थना सभा के बाद किया जाएगा. 

साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित राजकीय विद्यालय में कक्षा 1 से 8 तक के प्रत्येक छात्र छात्राओं को दो जोड़ी यूनीफॉर्म नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई हैं, जिसमें यूनीफॉर्म को सिलवाने का सिलाई खर्च भी राज्य सरकार द्वारा वहन कर प्रत्येक छात्र छात्रा के बैंक अकाउंट में 200 रूपये जमा करवाए जाएंगे. सभी छात्र छात्राओं को योजना का लाभ शीघ्र मिल सके इसके लिए अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश चंद कसाना ने समस्त संस्था प्रधानों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसडीएम राजवीर सिंह यादव ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है, अत: छात्र छात्राओं को प्रार्थना सभा के बाद राज्य सरकार द्वारा संचालित दुग्ध योजना का लाभ प्राप्त करना चाहिए और पूर्ण तन्मयता के साथ अध्ययन कर समाज और देश का नाम रोशन करना चाहिए. स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य जय सिंह यादव ने आगंतुक सभी अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों का आभार व्यक्त किया और जीवन में परोपकार के महत्व को बताया.

कार्यक्रम में मंच संचालन पूरणमल और चिरंजीलाल गुर्जर ने किया. इस अवसर पर विद्यालय के समस्त कार्मिक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहें. इधर विद्यालय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फतेहपुरा खुर्द में यूनिफॉर्म वितरण और दुग्ध वितरण सरपंच फतेहपुरा खुर्द प्रकाश सिंह राघव, बजरंग लाल यादव जिला महासचिव कांग्रेस कमेटी, प्रधानाचार्य निशा फलस्वाल, एसडीएमसी सदस्य हरदयाल यादव की उपस्थिति में किया गया. इस दौरान राजेश गुर्जर, राजेंद्र जाट, सुरेंद्र स्वामी, नीतू जेवरिया, रामनिवास यादव, मधुसूदन शर्मा, लक्ष्मी चंद्रोह, सुनीता आर्य, रमेश कुमार पींगोलिया आदि उपस्थित रहें. 

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

Trending news