Diwali 2023: राजस्थान में त्योहारी सीजन पर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल, जान लें वरना कट सकता है चालान
Advertisement

Diwali 2023: राजस्थान में त्योहारी सीजन पर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल, जान लें वरना कट सकता है चालान

Diwali 2023 : दीपावली के त्यौहार को देखते हुए जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने शहर के प्रत्येक क्षेत्र के लिए अलग-अलग तरीके से ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर रोड मेप तैयार किया है.

Diwali 2023: राजस्थान में त्योहारी सीजन पर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल, जान लें वरना कट सकता है चालान

Diwali 2023, traffic police guideline in Jaipur: दीपावली के त्यौहार को देखते हुए जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने शहर के प्रत्येक क्षेत्र के लिए अलग-अलग तरीके से ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर रोड मेप तैयार किया है. त्यौहार के चलते तमाम बाजारों में लोगों, खरीदारों और वाहनों का आवागमन काफी बढ़ जाता है.

त्यौहारी सीजन पर जयपुर ट्रैफिक पुलिस की नई पहल

इसके साथ ही लोक परिवहन के साधन ई-रिक्शा और ऑटो का आगमन भी काफी अधिक रहता है, जिसके चलते यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है. इसके साथ ही बाजारों में पटाखे और मिठाई बेचने वाले दुकानदार अपनी दुकान के बाहर टेंट लगाकर उसे आगे बढ़ा देते हैं. जिसके चलते खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है और साथ ही यातायात व्यवस्था भी चरमरा जाती है.

सभी बाजारों के लिए अलग-अलग ट्रैफिक व्यवस्था

जिसे देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी दुकानदारों से ऐसा न करने की अपील कर रहे हैं. इसके साथ ही गामा और ट्रैफिक आउट पोस्ट के पीए सिस्टम का प्रयोग दुकानदारों को निर्देश देने व वाहन चालकों को निर्देश देने के लिए करने के आदेश भी जारी किए गए हैं. इस बार सभी बाजारों के लिए अलग-अलग ट्रैफिक व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023 : धौलपुर, राजाखेड़ा समेत बसेड़ी में त्रिकोणीय मुकाबला तय, आखिरी दिन चार विधानसभा में 12 नामांकन दाखिल

परकोटा और बाहर के ऐसे बाजार जहां ज्यादा यातायात दबाव रहता है वहां पर वन-वे किया जाएगा. कई बाजार ऐसे हैं जहां पर वाहनों का आवागमन ज्यादा रहता है तो कहीं पर पैदल आने वाले लोगों का आवागमन ज्यादा रहता है. जिसे ध्यान में रखते हुए चारों सेक्टर के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. यातायात के अधिकारियों से चर्चा करके उचित व्यवस्था की जा रही है और रोड मैप तैयार कर लिया गया है.

Trending news