वरिष्ठ पटवारी के पद को खत्म करने की मांग, सरकार को दिया 15 दिन का वक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1642095

वरिष्ठ पटवारी के पद को खत्म करने की मांग, सरकार को दिया 15 दिन का वक्त

राजस्व कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर फिर से आंदोलन का ऐलान कर दिया है. राजस्थान में फिर से पटवारी-गिरदावर समेत रेवेन्यू सर्विस से जुड़े अधिकारी आंदोलन करने की तैयारी कर रहे है.

वरिष्ठ पटवारी के पद को खत्म करने की मांग, सरकार को दिया 15 दिन का वक्त

Patwari News : राजस्व कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर फिर से आंदोलन का ऐलान कर दिया है. राजस्थान में फिर से पटवारी-गिरदावर समेत रेवेन्यू सर्विस से जुड़े अधिकारी आंदोलन करने की तैयारी कर रहे है. पटवारी पद को तकनीकी पद घोषित करने और वरिष्ठ पटवारी पद खत्म करने सहित कई मांगों को लेकर रेवेन्यू से जुड़े इन कर्मचारियों-अधिकारियों ने सरकार को 15 दिन का समय दिया है.

सरकार अगर इनकी मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं करती तो वे वापस कार्य बहिष्कार करेंगे और सड़कों पर उतरेंगे. आज मीडिया से बात करते हुए राजस्थान पटवार संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र कविया ने बताया कि जुलाई 2021 में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राजस्थान पटवार संघ और राज्य सरकार के बीच समझौता हुआ था.

इसमें पटवारी को 5 साल की सेवा पूरी करने पर सीनियर पटवारी के पद पर प्रमोट करने, ग्रेड-पे बढ़ाने, तहसीलदार के 50 फीसदी पदों पर सीधी भर्ती, 50 फीसदी पदों पर पदोन्नति के जरिए भर्ती करने और नायब तहसीलदार के 100 फीसदी पदों को गिरदावर पद से प्रमोट करके भरने पर सहमति बनी थी. लेकिन सरकार ने अब तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की. इसलिए अब राजस्थान राजस्व सेवा परिषद मांग करता है कि सीनियर पटवारी के पद को सृजित करने की जो कार्यवाही की जा रही है उसे हटाया जाए.

उसकी जगह पटवारी पद को तकनीकी पद पर अधिसूचित करके ग्रेड-पे 2800 रुपए किया जाए. इसके अलावा पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदार, तहसीलदार के पदों का रिव्यू करके नए पद सृजित किए जाए. तहसीलदार के 50 फीसदी पदों पर सीधी भर्ती जबकि 50 फीसदी पदों पर पदोन्नति के जरिए भर्ती की जाए.

यह भी पढ़ेंः 

आसपुर में एक हजार रुपये के लिए कर दी युवक की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

Trending news