कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा के विवादित बोल,PM मोदी को बताया ढपोर शंक बोले-सिर्फ बजते हैं देते कुछ नहीं
Advertisement

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा के विवादित बोल,PM मोदी को बताया ढपोर शंक बोले-सिर्फ बजते हैं देते कुछ नहीं

राजस्थान चुनाव 2023: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बोल बोले हैं. उन्होंने कहा कि PM मोदी ढपोर शंक हैं. वह सिर्फ बजते हैं देते कुछ नहीं हैं.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा के विवादित बोल,PM मोदी को बताया ढपोर शंक बोले-सिर्फ बजते हैं देते कुछ नहीं

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. रंधावा ने पीएम मोदी को ढपोर शंख बताते हुए कहा कि वो सिर्फ बातें करते हैं, जनता को कुछ नहीं देते. इतना ही नहीं मणिपुर की घटना को लेकर रंधावा ने आरोप लगाया कि मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री विदेशों का दौरा कर रहे हैं. रंधावा के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने भी बीजेपी पर जोरदार हमला किया.

सिरसी रोड पर एक गार्डन में कांग्रेस के जयपुर देहात अध्यक्ष गोपाल मीणा के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी सहित पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. रंधावा ने एक कहानी सुनाते हुए कहा कि डोटासरा जा रहे थे पीएम मोदी जैसा जाट मिल गया. उसने मांगा तो उन्होंने कहा शंख ले जाओ, सुबह शाम पूजा करना, जो मांगोगे, सब मिलेगा. शंख ने कुछ नहीं दिया शंख ने भूखा मार दिया. शंख महाराज ने कि ढपोर शंख है सिर्फ बाते करते हैं .

रंधावा ने कहा कि बीजेपी के पास प्रधानमंत्री जैसा लपोड़ ( ढपोर) शंख आ गया, जो सिर्फ बातें करता है. कुछ देता नहीं है. कहां 15 लाख, कहां गई साल की दो करोड़ नौकरी, सब कुछ खत्म . प्रधानमंत्री साहब वो काम करने चाहिए, जो मिसाल बनें. दुनिया में किसी ने नहीं देखा स्वर्ग, यहां है जो काम ठीक करेगा उसे लोग कहेंगे स्वर्ग.

मणिपुर की घटना को लेकर रंधवा ने कहा कि देश जल रहा है, प्रधानमंत्री बाहर के देशों के दौरा कर रहे हैं. तीन महीने से मणिपुर में क्या हो रहा है ? पीएम की नींद नहीं खुल रही है. बृजभूषण पहलवान के साथ एफआईआर नहीं हुई . क्या देश को दिखाएंगे क्या करेंगे ?

कांग्रेस ने देश बनाया, बीजेपी ने खत्म किया - रंधावा

बीजेपी पर हमला बोलते हुए रंधावा ने कहा कि देश की आजादी के लिए कांग्रेस के नेताओं ने कुर्बानियां दी. इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, इंदिरा, राजीव गांधी ने बलिदान दिया. पूछते हैं कि 70 साल में हमने क्या किया ? प्रधानमंत्री आप कुर्सी पर नहीं होते यदि कांग्रेस नहीं होती तो. बीजेपी बताए कि उनके किस परिवारजन ने आजादी के लिए शहादत दी हो. आरएसएस को सबसे पहले सरदार पटेल ने बैन किया था, हमारे कार्यों पर शक करते हैं. कांग्रेस वाले देशभक्ति के लिए काम करते हैं. जो देश जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, मनमोहन ने बनाया वह बीजेपी खत्म करने में लगी है.

रंधावा ने दिया चैलेंज, मोदी को हराउंगा ? 

रंधावा ने कहा कि प्रधानमंत्री बार बार राजस्थान आ रहे हैं उन्हें चिंता है कि मैं राजस्थान हार गया तो देश से भी सत्ता चली जाएगी. ऐसे में बार बार राजस्थान आ रहे हैं. मैं भी आज पीएम को चैलेंज करता हूं कि आप कितने ही यहां आ जाएं राजस्थान में आपको हराउंगा. रंधावा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि डोटासरा ने कहा कि आप पूरी तैयारी से जुट जाएं. मेरी तरफ देखिए मैं भी चाहता हूं कि राजस्थान में सरकार रिपीट करवाने के लिए लग जाएं और राजस्थान जीत लिया तो 2024 में देश में सत्ता आ जाएगी.

देशभक्ति की परिभाषा अपने हिसाब से

रंधावा ने कहा कि बीजेपी वाले देशभक्ति को अपने ही चश्मे से देखते हैं. गोवा जेल में गया वहां लाइट एंड साउंड शो देखा, उसमें पंजाब के क्रांतिकारियों का जिक्र ही नहीं था. सबसे ज्यादा  अगर किसी ने देश के लिए कुर्बानी दी तो वो पंजाबी ही थे. फांसी की लिस्ट देखें तो सबसे ज्यादा 85 प्रतिशत पंजाबी ही हैं. देश में नफरत की आंधी आ रही है उसे रोकना है, राजस्थान रोकेगा. पहले जैसा नहीं रहा राजस्थान, अब तो पंजाब से भी आगे निकल गया. 

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि चुनाव आग्यो, युद्ध की रणभेरी बज गई, अपना अपना हथियार संभाल लो. आजादी के समय में एक घर से एक टाबर मांगते, एक गांव सूं 10 टाबर मांगता. ऐसे कर फौज तैयार करते और फिर देश आजाद कराया. जो जुल्म अंग्रेजी सरकार ने किए वही जुल्म आज हमारी केंद्र सरकार कर रही है. डोटासरा ने बीजेपी के नहीं सहेगा राजस्थान अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक पोस्टर लगाकर लिख दिया कि नहीं सहेगा राजस्थान. ऐसे तुम झूठ बोलेगो तो नहीं सहेगा राजस्थान, तुम्हारी वादा खिलाफ को नहीं सहेगा राजस्थान, ईआरसीपी पर रोक लगा रखी है, उसे नहीं सहेगा राजस्थान. दादागिरी करकेक ईडी, सीबीआई से कुचलने का काम कर रहे हैं, उसे नहीं सहेगा राजस्थान, क्या तमाशा लगा रखा है.

यह भी पढ़ेंः मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बयान पर गजेन्द्र सिंह शेखावत के बदले सुर, बोले- स्वागत है... भरतपुर के नेताओं को बिन पैंदे का लोटा बताया था

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan- राजेंद्र गुढ़ा की बर्खास्तगी के बाद BJP के नेताओं का सरकार पर तंज, कहा-  ये निपटाओ अभियान कांग्रेस को निपटाएगा

Trending news