नुपुर शर्मा मामले पर सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट कही ये बड़ी बात...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216703

नुपुर शर्मा मामले पर सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट कही ये बड़ी बात...

Nupur Sharma : पैगम्बर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा  की टिप्पणी का विवाद सीएम अशोक गहलोत ने देश सभी समुदाय के लोगों से शांति की अपील की है. 

नुपुर शर्मा मामले पर सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट कही ये बड़ी बात...

Nupur Sharma : पैगम्बर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी का मामला थमता नहीं दिख रहा है. कई संगठन नुपुर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं, वही कई नुपुर के समर्थन में भी सामने आये हैं. यहीं नहीं मामले को लेकर नुपुर को आंतकी संगठनों की तरफ से मारने की धमकी भी मिली है. इस बीच रांची में जुमा को हुई भारी हिंसा पर सियासत भी जारी है. 

इधर सीएम गहलोत ने एक ट्वीट के जरिए मामले पर अपनी बात रखी है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि-मैं सभी समुदाय के लोगों से शांति की अपील करता हूं,  निष्कासित भाजपा प्रवक्ताओं की टिप्पणियों की जितनी भी निंदा की जाए कम है, पर इसके विरोध में हो रहे प्रदर्शनों में हिंसा नहीं होनी चाहिए. कानून के दायरे में अपनी बात रखना ही उचित तरीका है.

fallback

 

क्या है मामला
वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर हो रही एक टीवी बहस के दौरान नुपुर शर्मा ने मोहम्मद साहब पर टिप्पणी की. भाजपा की पूर्व प्रवक्ता रही नुपुर ने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं. अगर यही है तो वो भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं. नुपुर ने इसी दौरान कुरान का जिक्रकर दिया और मोहम्मद साहब पर टिप्पणी की. बस यहीं से विवाद शुरू हुआ. नुपुर शर्मा का वीडियो वायरल होने के बाद 5 जून को भाजपा ने नुपुर शर्मा को पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया. नुपुर के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर FIR दर्ज हो चुकी है. इधर कल कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी को पुलिस ने गिरफ्तार क लिया. फैसल वानी ने  पूर्व भाजपा नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड  किया था. 

नुपुर का विरोधे देश ही नहीं विदेशों में भी हुआ
नुपुर की कथित विवादित टिप्पणी को लेकर दुनिया के  करीब 15 देशों ने विरोध दर्ज कराया. इनमें कतर, ईरान, इराक, कुवैत, इंडोनेशिया, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मालदीव, ओमान, जॉर्डन, बहरीन, अफगानिस्तान और पाकिस्तान शामिल हैं. हालांकि, सभी देशों को भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कहा है कि देश में सभी धर्मों का सम्मान होता है. यहां हर धर्म के लोग रहते हैं और उन्हें धार्मिक स्वतंत्रता मिली हुई है. इधर  कुवैत में भारतीय उत्पादों को विरोध स्वरुप अपने स्टोर से हटा लिया गया. 
 
मामले पर बयानबाजी है जारी
रांची में जुमा को हुई भारी हिंसा पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि रांची में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग हुई, ऐसा नहीं होना चाहिए था. लोकतंत्र के लिए ये जरुरी है कि कोई हिंसा न हो और इसे रोकना सरकार का कर्तव्य है. आवैसी ने आगे कहा कि धर्म के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणियों के लिए नुपुर शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, कानून अपना काम करेगा. हमें नुपुर शर्मा की माफी की जरूरत नहीं है.

fallback

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news