महाभारत के डायलॉग्स पर भी हुआ था बवाल, Adipurush विवाद के बीच बोले गजेंद्र चौहान- भारत सरकार...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1750846

महाभारत के डायलॉग्स पर भी हुआ था बवाल, Adipurush विवाद के बीच बोले गजेंद्र चौहान- भारत सरकार...

Adipurush, Mahabharata: अदिपुरुष (Adipurush) के डायलॉग्स को लेकर हो रहे विवाद के बीच बीच बीआर चोपड़ा (BR Chopra) की महाभारत (Mahabharata) में में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) ने कहा कि उस समय Mahabharata के डायलॉग्स पर भी विवाद हुआ था, जिसे राज बब्बर ने लिखा था.

 

महाभारत के डायलॉग्स पर भी हुआ था बवाल, Adipurush विवाद के बीच बोले गजेंद्र चौहान- भारत सरकार...

Adipurush, Mahabharata: आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि महाकाव्य पर आधारित सीरियल महाभातर को भी विरोध का सामना करना पड़ा था. महाभारत (Mahabharata), जिसे अब क्लासिक कहा जाता है, उसे रिलीज होने के बाद कुछ डायलॉग्स के कारण विवाद झेलने पड़े थे. अदिपुरुष (Adipurush) के डायलॉग्स को लेकर देश में छिड़ी बहस के बीच बीआर चोपड़ा (BR Chopra) के महाभारत (Mahabharata) सीरियल में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) ने हाल ही में बताया कि तब की सरकार को कुछ डायलॉग्स पर आपत्ति थी. वे वाक्य राज बब्बर (Raj Babbar) ने लिखे थे, जिनमें राजा भरत कहते हैं कि 'राजपथ परिवारवाद पर नहीं, प्रतिष्ठा पर आधारित होना चाहिए', जो सरकार के विपरीत था, और उसे शो से हटाने की मांग की गई."

महाभारत में चक्र पर भी हुआ था विवाद

हालांकि, यह एकमात्र समस्या नहीं थी जिसका सामना उन्हें करना पड़ा! इस विषय में वरिष्ठ अभिनेता ने इसे भी बताया कि सरकार ने समय के प्रसिद्ध चक्र पर आपत्ति जताई क्योंकि यह 'विपक्ष पार्टी को बेज़ार तरीके से प्रचारित कर रहा था.' हालांकि, शो को उसी रात न्यायालय द्वारा मंजूरी मिल गई और महाभारत (Mahabharata) बहुत ज्यादा हिट हुआ.

जानें आदिपुरुष के बारे में

ओम राउत (Om Raut) द्वारा निर्देशित अदिपुरुष (Adipurush) एक फिल्म है, जो हिन्दू महाकाव्य रामायण (Ramayan) पर आधारित है. प्रभास रघव के रूप में, कृति सनोन जानकी का किरदार निभा रही हैं. इसमें सैफ अली खान लंकेश की भूमिका में हैं, फिल्म रघव की कहानी का पीछा करती है जब वह हनुमान की सेना की मदद से अपनी पत्नी जानकी को राक्षस राजा लंकेश से बचाने के लिए लंका की यात्रा पर जाता है.

बता दें कि 16 जून को रिलीज़ हुई और तब से ही इसे उसके 'टपोरी बोली' के लिए विरोध का सामना करना पड़ रहा है. फिल्म के डायलॉग्स को लेकर देशभर में विरोध किया जा रहा है, जिन्हें मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने लिखा है. डायलॉग्स को लेकर आलोचना इतनी बढ़ गई कि निर्माताओं डायलॉग्स ही बदलने पड़ गए.

Trending news