BJP Rajasthan: राजस्थान बीजेपी में बड़ी हलचल,14 जिलाध्यक्षों ने की इस्तीफे की पेशकश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415483

BJP Rajasthan: राजस्थान बीजेपी में बड़ी हलचल,14 जिलाध्यक्षों ने की इस्तीफे की पेशकश

राजस्थान बीजेपी में हलचल तेज 14 लोगों ने की इस्तीफे की पेशकश , सतीश पुनिया बनाएंगे अब चुनाव को लेकर नयी रणनीति , अरुण सिंह और हाईकमान से की बात. निष्क्रिय नेताओं को पार्टी दिखाएगी बाहर का रास्ता. इस दौरान ही 17 दिसंबर को गहलोत सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं, इससे पहले सभी संभागों में बूथ सम्मेलन और किसान सम्मेलन भी आयोजित किए जाऐगें.

राजस्थान बीजेपी

BJP Rajasthan: राजस्थाम में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में बड़े बदलावों को लेकर तैयारीयां तेज हो गयी हैं. ऐसे में संभानला है कि भाजपा का प्रदेश नेतृत्व 14 जिला अध्यक्ष और कई मोर्चा, प्रकोष्ठों की छुट्टी करने का मन बना रहा है. प्रदेश BJP में जो लोग जिलाध्यक्ष का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहें हैं. उनमें से कई लोगों ने खुद को पार्टी नेतृत्व को पद छोड़ने और किसी और को जिला अध्यक्ष का पद सौंपने की पेशकश की है. ऐसे में बीजेपी हाईकमान प्रदेश नेतृत्व इस पर चर्चा भी चुका है.

 प्रदेश में BJP विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 तक प्रदेश में ऐसी टीम तैयार करना चाहती है, जो सक्रिय रहकर सिर्फ संगठन की जिम्मेदारी निभा सके. जिसके चलते ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं की लिस्ट तैयार की जा रही है, जो विधानसभा या लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं रखते हो और कार्यकर्ताओं के बीच मजबूत पकड़ और प्रभावी पहचान रखते हो. इस रणनीति पर काम भी शुरू कर लिया गया है. जिसके चलते प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह से बात कर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया जल्दी ही जिलों से लेकर मोर्चा और प्रकोष्ठों तक संगठन में बदलाव को अंजाम देंगें साथही इस इस दौरान कई निष्क्रिय पदाधिकारियों की भी छुट्टी की जाएगी.

प्रदेश भाजपा में शामिल होंगे नए चहरे, 14 जिलाध्यक्षों ने पेश किये इस्तीफे

प्रदेश भाजपा ने पार्टी संगठन में भी बड़े स्तर पर बदलाव की योजना तैयार कर ली है. जिसके तहत पार्टी में 15 फीसदी तक नए चेहरे संगठन में अलग-अलग मोर्चा, प्रकोष्ठ और प्रकल्प के साथ ही जिलों की कार्यसमिति में शामिल किए जाएंगे और साथ ही लम्बे समय से निष्क्रिय पदाधिकारियों की छुट्टी होगी. राजस्थान भाजपा में कई जिला अध्यक्ष विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. इनमें जयपुर शहर जिला अध्यक्ष राघव शर्मा मालवीय नगर सीट से, अलवर उत्तर जिला अध्यक्ष बलवंत सिंह यादव बहरोड से, अलवर दक्षिण जिला अध्यक्ष संजय सिंह नरूका बानसूर से, बीकानेर देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत डूंगरगढ़ से, चूरू जिला अध्यक्ष धर्मवीर पुजारी रतनगढ़ /सरदारशहर से. टोंक जिला अध्यक्ष राजेंद्र पराणा टोंक से, सीकर जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी दातारामगढ़/लक्ष्मणगढ़ से, झुंझुनू जिला अध्यक्ष पवन कुमार मावड़िया उदयपुरवाटी से, भरतपुर जिलाध्यक्ष डॉक्टर शैलेश सिंह डीग कुम्हेर से, करौली जिला अध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया सपोटरा/टोडाभीम से, भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली मांडलगढ़/भीलवाड़ा सीट से, अजमेर दक्षिण देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ब्यावर सीट से, जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेंद्र जोशी सूरसागर सीट से और बाड़मेर के जिला अध्यक्ष आदूराम मेघवाल चौहटन विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ना चाहते हैं. इन सभी जिला अध्यक्षों ने पार्टी को अपने इस्तीफे की पेशकश कर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर भी कर दी है.

राजस्थान में मिशन 2030 की तैयारियों में बीजेपी अगले महीने नवंबर से ही जुटने की योजना बना रही है. 17 दिसंबर को गहलोत सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं, इससे पहले सभी संभागों में बूथ सम्मेलन और किसान सम्मेलन भी आयोजित किए जाऐगें.

यह भी पढे़ं- 31 अक्टूबर को अशोक गहलोत का मिशन गुजरात खत्म, फिर शुरू होगा सचिन पायलट का दौरा

Trending news