बीकानेर की दलित बेटी प्रिया सिंह को अब मिलेगा सम्मान, राजस्थान सरकार के इस विभाग की बनेगी ब्रांड एंबेसडर
Advertisement

बीकानेर की दलित बेटी प्रिया सिंह को अब मिलेगा सम्मान, राजस्थान सरकार के इस विभाग की बनेगी ब्रांड एंबेसडर

Bodybuilder Priya Singh : गोल्ड मेडलिस्ट और राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह अब सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ब्रांड एंबेसडर बनेगी. 

बीकानेर की दलित बेटी प्रिया सिंह को अब मिलेगा सम्मान, राजस्थान सरकार के इस विभाग की बनेगी ब्रांड एंबेसडर

Bodybuilder Priya Singh : गोल्ड मेडलिस्ट और राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह अब सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ब्रांड एंबेसडर बनेगी. मंत्री टीकाराम जूली ने जयपुर में घर जाकर प्रिया सिंह को सम्मानित किया. इस दौरान मंत्री ने ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की. गौरतलब है कि हाल ही में प्रिया सिंह ने थाईलैंड में गोल्ड मेडल जीतकर राजस्थान ही नहीं देश का नाम रोशन किया है.

दलित समाज से आने वाली प्रिय सिंह के लिए यह सब आसान नहीं था. उनकी महज 8 साल की उम्र में शादी कर दी गई थी. उनकी शादी एक ऐसे समाज में हुई थी जहां घूंघट पहनना होता है. लेकिन इन सभी बंदिशों को तोड़ते हुए प्रिय सिंह ना सिर्फ बीकानेर के छोटे से गांव से थाईलैंड तक का सफर तय किया बल्कि घूंघट से बिकनी तक का सफर भी तय किया. 

राजस्थान की दलित बेटी प्रिया सिंह ने थाइलैंड में बढ़ाया देश का मान, बॉडी बिल्डिंग में जीता गोल्ड

न्यूज एजेंसी एएनआई से प्रिया सिंह कहा कि मैं जिस कल्चर से आई हूं वहां साड़ी और सूट की परंपराओं को निभाना पड़ता है, लेकिन मेरे गेम में कॉस्टयूम को लेकर कई लोगों ने ताने मारे. वो जिस इलाके से आती हैं वहां पर बहुए घूंघट में आती हैं और घूंघट में ही मर जाती हैं, लेकिन मैंने परंपराओं को निभाने के साथ-साथ लक्ष्य पर निशाना साधा.

प्रिया सिंह दो बच्चों की मां भी है. लिहाजा ऐसे में वो बॉडी बिल्डिंग के साथ साथ घर में मां होने का फर्ज भी निभाती हैं. प्रिया की जब शादी हुई थी तो वो घूंघट में ही भेड़-बकरियां चराती थीं. घर पर उस वक्त चूल्हे पर खाना बनाया जाता था. उसके लिए लकड़ियों की व्यवस्था करनी होती थी. लेकिन आज 9 घंटे घर से बाहर जिम संभालती हैं. प्रिया की बेटी भी इस बात को समझती है. आज वो लाखों महिलों के लिए प्रेरणा है. 

ये भी पढ़ें..

श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज

राजस्थान के सबसे बड़े यूट्यूबर को सांप ने डसा, मौत से लड़ रहा जंग, 22 साल की उम्र में कमाए इतने करोड़

Trending news