राजस्थान पर्यटन अवार्ड की घोषणा, पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को किया जाएगा सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1391041

राजस्थान पर्यटन अवार्ड की घोषणा, पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को किया जाएगा सम्मानित

Rajasthan Tourism : राजस्थान पर्यटन अवार्ड की घोषणा कर दी गई है. इसमें पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाएगा.

राजस्थान पर्यटन अवार्ड की घोषणा, पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को किया जाएगा सम्मानित

Rajasthan Tourism : राजस्थान अपने पर्यटन स्थलों के लिए देश विदेश में अपनी अलग पहचान रखता है. यही कारण है कि यहां हर साल लाखों सैलानी राजस्थान के पर्यटन स्थलों को देखने के लिए आते हैं. राजस्थान में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा देने के लिए आउटलुक ग्रुप के सहयोग से राजस्थान में इंडियन जिम्मेदार पर्यटन राज्य पुरस्कार 2022 राजस्थान का औपचारिक आगाज किया गया. , जयपुर के होटल आमेर क्लार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में पर्यटन विभाग निदेशक डॉ.रश्मि शर्मा, उपनिदेशक उपेन्द्र सिंह शेखावत ओर पर्यटन जगत, से जुड़े विभिन्न लोगों की मौजूदगी में मौजूदगी में इस अवार्ड कार्यक्रम की घोषणा की गई.

पर्यटन विभाग के निदेशक डॉ.रश्मि कुमारी ने बताया कि प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए आउटलुक ग्रुप के सहयोग से इंडियन जिम्मेदार पर्यटन राज्य पुरस्कार—2022 राजस्थान प्रदेश में प्रदान किए जाएंगे. इसके लिए आवेदन मांगे जाएंगे. इस अवार्ड में 8 केटेगरी रखी गई है. जिसमें राजस्थान में जिम्मेदार पर्यटन को आकार देने वाले उद्यमियों व पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वार्षिक आउटलुक इंडियन रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म अवार्ड्स भारत का एकमात्र जिम्मेदार पर्यटन पुरस्कार बन गया है.

राजस्थान इस ताकत को फिर से खोजने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है. वहीं इंडियन रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म स्टेट अवार्ड्स एंड समिट राजस्थान—2022'' कार्यक्रम का आयोजन नंवबर के अंतिम सप्ताह जयपुर में होगा. जिसमें राज्य में पर्यटन के सभी क्षेत्रों में 1,000 स्थानीय व्यापार मालिकों की अपेक्षित भागीदारी होगी. राजस्थान राज्य के जिम्मेदार पर्यटन मिशन का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि पर्यटन स्थायी रूप से बढ़े. राज्य में जिम्मेदार तरीके से और इसके लाभ व्यापक समुदायों और पर्यटकों तक समान रूप से पहुंचे. विरासत और पर्यावरण को संरक्षित करने में योगदान करने में सक्षम हो.

यह भी पढ़ें..

देश के एकमात्र चौथ माता मंदिर में जलती है रहस्यमई अखंड ज्योत, दर्शन के लिए चढ़नी पड़ती है 700 सीढ़ियां

सियासी तकरार के बीच अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, मांगे जा रहे सुझाव

Trending news