प्रदेश में आमेर बनेगा विकास का मॉडल, सड़कों के लिए 10 करोड़ रुपए हुए मंजूर- पूनिया
Advertisement

प्रदेश में आमेर बनेगा विकास का मॉडल, सड़कों के लिए 10 करोड़ रुपए हुए मंजूर- पूनिया

जयपुर न्यूज: प्रदेश में आमेर विकास का मॉडल बनेगा. सड़कों के लिए  14  करोड़ 33 लाख रूपये की राशि स्वीकृति हुई है. ऐसा सतीश पूनिया का कहना है. जानिए पूनिया ने इसके अलावा और क्या कहा.

प्रदेश में आमेर बनेगा विकास का मॉडल, सड़कों के लिए 10 करोड़ रुपए हुए मंजूर- पूनिया

जयपुर: प्रदेश में आमेर विधानसभा क्षेत्र को विकास का मॉडल बनाने की कवायद की जा रही है. स्थानीय विधायक और पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के प्रयास से सड़कों के लिए  14  करोड़ 33 लाख रूपये की राशि स्वीकृति हुई है है. आमेर विधानसभा क्षेत्र की 19 सड़कों के नॉन पेचेबल, मिसिंग लिंक निर्माण कार्य होंगे.

उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने क्षेत्र की इन सड़कों की दुर्गति का मामला विधानसभा में भी उठाया था. पूनिया ने सरकार से इनकी मरम्मत के लिए दस करोड़ रुपए स्वीकृत करने की मांग की थी. इसके बाद अब सतीश पूनिया की अनुशंसा पर  14  करोड़ 33 लाख रूपये की राशि स्वीकृति हुई है.

सतीश पूनिया ने कहा कि मेरा सपना है कि मेरा आमेर विधानसभा क्षेत्र हर क्षेत्र में विकास मॉडल बनकर उभरे. इसी संकल्प को लेकर बुनियादी सुविधाओं की मजबूती के साथ प्रत्येक सेक्टर में विकास कार्य किए गए हैं. क्षेत्र में भविष्य में भी तेजी के साथ निरंतर जारी रहेंगे. 

शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, सड़क इत्यादि क्षेत्रों में आमेर विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्य ''आमेर विकास मॉडल'' के रूप में पूरे राजस्थान में अपनी खास पहचान बना रहे हैं. ऐसे में आमेर विकास मॉडल पूरे राजस्थान का विकास मॉडल बनाने का लक्ष्य तय किया गया है.

दस साल में 1600 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य

आमेर विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2013 से लेकर 2023 तक 1600 करोड़ से अधिक के विकास कार्य हुए हैं. विशेष तौर पर आमेर विधानसभा क्षेत्र में आधुनिक सुविधाओं के साथ विभिन्न सरकारी स्कूल, सीएचसी ऐसे उल्लेखनीय विकास कार्य हैं. आमेर के ये कार्य भविष्य में राजस्थान के विकास को लेकर भी प्रेरणा का काम करेंगे. 2023 में भाजपा की सरकार बनने पर आमेर विधानसभा क्षेत्र में और तेजी से विकास कार्य होंगे.

सम्मानित हो चुके हैं पूनिया

जानकारी के अनुसार सतीश पूनिया अपने विधायक कोष का 125 प्रतिशत से अधिक खर्च कर प्रदेशभर में अव्वल रहे हैं. हाल ही में मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में सतीश पूनियां को देशभर के 75 विधायकों में शामिल कर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों के लिए सम्मानित किया गया था. सम्मानित होने वालों में उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित 75 विधायक शामिल थे.

आमेर विधानसभा क्षेत्र की 20 सड़कों के लिए 14 करोड़ 33 लाख रूपये की राशि मंजूर 
                     
राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया की अनुशंसा पर आमेर विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए 14  करोड़ 33 लाख रूपये की राशि स्वीकृति हुई है. सतीश पूनिया की अनुशंसा पर स्वीकृत हुई 14 करोड़ 33 लाख रूपये की राशि से आमेर विधानसभा क्षेत्र की 20 सड़कों के नॉन पेचेबल/मिसिंग लिंक कार्य होंगे, जिससे सड़कों के विस्तार को मजबूती मिलेगी और आमजन को आवागमन में सहूलियत मिलेगी.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

Trending news