Churu News: सादुलपुर में बैंक कार्मियों ने दो युवकों के साथ की धोखाधड़ी,दस्तावेजों का किया दुरुपयोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2231741

Churu News: सादुलपुर में बैंक कार्मियों ने दो युवकों के साथ की धोखाधड़ी,दस्तावेजों का किया दुरुपयोग

Churu News:   सादुलपुर में AXIS बैंक कार्मिक ने दो युवकों के साथ धोखाधड़ी कर युवकों के दस्तावेजों का दुरुपयोग किया है. साइबर ब्रांच से फोन आने पर खुला धोखा-धड़ी का राज.पीड़ित युवकों ने कार्मिक के खिलाफ करवाया मामला दर्ज.

 

फाइल फोटो

Churu News: सादुलपुर में एक्सीस (axis) बैंक कार्मिक ने चालू खाता खुलवाने के नाम पर दूसरे युवकों के दस्तावेजों को काम में लेकर अपने नाम से बैंक में फर्जी खाता खोलकर चेक बुक एटीएम आदि जारी करवाकर, अवैध पेसों का लेने-देनेकर युवक के साथ धोखा-धड़ी करने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया है.पीड़ित युवकों के पास साइबर ब्रांच से फोन आने के बाद धोखा धड़ी का राज खुलने पर युवकों के होश उड़ गए.

 बैंक में चालू खाता खुलवाने की आवश्यकता थी

साइबर ब्रांच को आपबीती घटना की जानकारी दी.दर्ज मामले में बैंक के शाखा प्रबंधक पर मिली भगत का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में थाना अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह झाझड़िया ने बताया कि राजेश कुमार पुत्र सुखवीर जाति जाट निवासी गांव भाभासी ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि गत वर्ष  जीएसटी नंबर हेतु बैंक में चालू खाता खुलवाने की आवश्यकता थी, जिसकी चर्चा वह अपने मित्र इरफान से की तो इरफान ने उसे हरीश जांगिड़ पुत्र शीशराम जाति जागिड़ निवासी वार्ड संख्या 9 रोडवेज बस स्टैंड सादुलपुर के पास का नाम बता कर कहा कि आपका यह काम वह कर देगा.

जो एक्सिस बैंक में नौकरी करता है, जिस पर वह तथा  राजेश जांगिड़ ने निवासी हरपालु बैंक में जाकर हरीश जागिड़ से मिले. बैंक में चालू खाता खुलवाने के लिए जीएसटी नम्बर दिलवाने की बात की  जिस पर हरीश ने काम का आश्वासन दिया तथा हम दोनों ने उसे हमारे आधार कार्ड ,पैन कार्ड, बिजली के बिल एवं पासवर्ड साइज फोटो दे दी. कुछ दिनों के बाद मोबाइल संख्या 9001340581 से हम दोनों के पास मोबाइल नंबर राजेश कुमार 90 24 22 23 42 तथा  मोबाइल नंबर राकेश जांगिड़ 9785 31 5721 पर ओटीपी आई तो उसने तथा राकेश जांगिड़ ने ओटीपी नम्बर हरीश को बता दिया.

 दर्ज मामले में पीड़ित युवकों ने बताया कि बाद में हरीश जांगिड़  से जीएसटी नंबर एवं चालू खाते के बारे में पूछा तो उसने कहा कि आपकी जीएसटी फाइल खारिज हो चुकी है, जिस पर हमने उसे कार्य का विचार अपने मन से निकाल दिया.

 एक्सिस बैंक मैनेजर से मिली भगत

थोड़े दिन बाद उसके पास दिल्ली साइबर ब्रांच से फोन आया तो  पता चला कि हरीश जांगिड़ ने एक्सिस बैंक मैनेजर से मिली भगत करते हुए हमारे द्वारा दिए गए उक्त दस्तावेजों आधार पर हमारे फर्जी हस्ताक्षर कर हमारे नाम से एक्सिस बैंक में खाता खुलवाकर उसे स्वयं के काम में लेने लगा. उक्त खाता में अपने स्वयं के मोबाइल नंबर देकर हमारे नाम से चेक बुक एवं एटीएम भी जारी करवा लिए. हमारे दोनों के नाम से फर्जी खाते खुलवाकर अवैध कार्य में पैसों का लेने-देनकर काम में लेने लगा. दर्ज मामले में बताया कि उक्त मामले में एक्सिस बैंक के मैनेजर की बराबर की भूमिका रही है,पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter- Navratan Prajapat

 

Trending news