Weight Loss Tips: एक मुट्ठी बादाम दे सकता है करीना जैसा परफेक्ट फिगर, वजन घटाने का है अचूक उपाय
Advertisement

Weight Loss Tips: एक मुट्ठी बादाम दे सकता है करीना जैसा परफेक्ट फिगर, वजन घटाने का है अचूक उपाय

Weight Loss Tips:  बॉलीवुड की हॉट सेंसेशन बेबो यानी की करीना कपूर एक्टिंग हो आईटम नंबर हो आज भी करीना का क्रेज बरकरार है. प्रेग्नेंसी के बाद करीना कपूर में अपनी डायट और वर्कआउट पर फोकस कर फिर से अपना परफेक्ट फिगर हासिल किया है. आप भी चाहें तो अपने फैट को टाटा बाय बाय करके सिर्फ एक मुठ्ठी बादाम से पा सकते है करीना जैसा अट्रैक्टिव फिगर.

मुट्ठी बादाम दे सकता है करीना जैसा परफेक्ट फिगर

Weight Loss Tips: बॉलीवुड की हॉट सेंसेशन बेबो यानी की करीना कपूर को आपने कई तरह के रोल में देखा है जीरों फिगर से लेकर जब भी मेट की गीत तक करीना हर रोल में फिट हैं. एक्टिंग हो आईटम नंबर हो आज भी करीना का क्रेज बरकरार है. आज करीना दो बच्चों तैमूर और जेह की मम्मी है तो, वही आज भी फिटनेस को लेकर कई हीरोइनों को टक्कर देती नजर आती है. प्रेग्नेंसी के बाद करीना कपूर में अपनी डायट और वर्कआउट पर फोकस कर फिर से अपना परफेक्ट फिगर हासिल किया है. आप भी चाहें तो अपने फैट को टाटा बाय बाय करके सिर्फ एक मुठ्ठी बादाम से पा सकते है करीना जैसा अट्रैक्टिव फिगर. बादाम में फाइबर, प्रोटीन, मैग्नीशियम, तांबा, फास्फोरस, मैंगनीज और विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है, जिसके कारण इसे सुपरफूड माना जाता है. आज हम आपको बताते है कैसे आप बादाम खाकर वजन कम कर सकते हैं.

मुट्ठी भर बादाम रोक सकते है बढ़ता वजन

बादाम कई तरह के पोषक तत्वों का भंडार होता है. रात एक मुठ्ठी बादाम पानी में भीगा कर रखिए और सुबह खा लिए ये आपके दिमाग को तो एनर्जी देते ही हैं साथ ही आपको दिन भर लगने वाली भूख को भी कंट्रोल करते है. मुट्ठी भर बादाम वजन बढ़ने से रोकने में मदद कर सकते हैं. बादाम में प्रोटीन, फाइबर और सैचुरेटेड फैट ज्यादा होता है और ये सभी इसके पेट भरने वाले गुणों को बढ़ाते हैं. बादाम खाने से सी-पेप्टाइड रिस्पॉन्स लेवल में कमी के साथ-साथ ग्लूकागन, पैंक्रियाटिक पॉलीपेप्टाइड रिस्पॉन्स और ग्लूकोज पर निर्भर इंसुलिनोट्रोपिक पॉलीपेप्टाइड रिस्पॉन्स के लेवल में भी बढ़ोतरी होती है.

fallback

भूख शांत में करने में मददगार

बादाम काफी लम्बे समय तक पेट को भरा रखते है. इसे खाने से आपकी भूख शांत होती है और आप अपने डाइट प्लान के साथ बने रहते हैं. बादाम आपको फिट और हेल्दी रखने में भी मदद करता है. खाने के बीच बादाम खाने से आप अनहेल्दी फूड्स से दूर रहते हैं. अगर आप वजन घटाना चाहते है तो मुट्ठी भर से ज्यादा बादाम ना खाये क्योंकि ये कैलोरी को भी बढ़ने का काम करते हैं. मुट्ठीभर बादाम में 6 ग्राम प्रोटीन होता है जो वजन कम करने के लिए फायदेमंद होता है. 

फाइबर है वजन घटाने में मददगार

बादाम में कई तरह के पोषक तत्वों के साथ ही फाइबर भी बहुत ज्यादा मात्रा में पाया जाता है. फाइबर से भरपूर कोई भी फूड आपको काफी देर तक भूख नहीं लगले देता. मुट्ठी भर बादाम खाने से आपको 3 ग्राम फाइबर मिलता है. बादाम से आपको 15 ग्राम अनसैचुरेटेड फैट मिलता है जो कि दिल की सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. 

बादाम देता है एनर्जी

बादाम में काफी मात्रा में कैलोरी होती है जो आपको पूरा दिन एनर्जी प्रदान करती है साथ ही इसका फाइबर भूख शांत करता है. जिससे की आपको वजन काम करने में मदद मिलती है. कैलोरी ज्यादा होने की वजह से बादाम एक बेहतरीन स्नैक के रूप में जाना जाता है, जो आपको पर्याप्त मात्रा में एनर्जी और कैलोरी देता है और वो भी फैट को कम करके. इस तरह एक मुट्ठी बादाम में छुपा है सेहत का राज जिससे आप पा सकतें है करीना जैसी फिटनेस. 

यह भी पढ़ें - Blood Sugar: ये आदतें बढ़ा सकती है आपका ब्लड शुगर, मेंटल हेल्थ पर डाल सकती है बुरा प्रभाव
 

weight lossFitnessKareena KapoorAlmondsAlmonds for Weight Lossवजन घटाने के तरीकेंबादाम से वजन घटायेंबादामDryfruitshealthCelebrity Fitnessbollywood fitness trainersFitness trainer Namrata Purohitfitness of kareena kapoorhow to loose weight without diet and exerciseweight lossWeight Loss Tips In hindiबिना एक्सरसाइज वजन कैसे कम करेंवजन कम करने के टिप्सवजन कम करने के नुस्खेबिना डाइट मोटापा कैसे घटाएं Kareena KapoorKareena Kapoor In BikiniChhaliya SongSunidhi ChauhanSaif Ali KhanAnil Kapoorटू-पीस बिकनीटू-पीस बिकनी में करीना कपूरकरीना कपूर साइज जीरोकरीना कपूर ने मचाया तहलकाकरीना कपूर फ्लॉपकरीना कपूर फिल्मकरीना कपूर सेक्सी फोटोकरीना कपूर बिकनी फोटोकरीना कपूर बिकनी वीडियोकरीना कपूर हॉट फोटोकरीना कपूर उम्रkareena kapoor bikini instagramviralhow can i contact kareena kapoorkareena kapoor latest pics on instagramKarishma kapoor instagramkareena kapoor arabic instagramkareena kapoor twitterkareena kapoor instagram videoकरीना कपूर के

Trending news