Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल को इस बात से लगता है डर, बोले- यार! क्या हो सकता था, देखें वीडियो
Advertisement

Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल को इस बात से लगता है डर, बोले- यार! क्या हो सकता था, देखें वीडियो

NSA Ajit Doval: देश के  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA)  अजीत डोभाल को कौन नहीं जानता. कश्मीर से धारा 370 हटने और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद उनके नाम की चर्चा पूरी दुनिया में होने लगी. लेकिन क्या किसी ने सोचा होगा कि इतने चतुर और ताकतवर जासूस को भी किसी बात से डर लगता होगा. लेकिन ऐसा नहीं है, उन्हें भी डर लगता है. अजीत डोभाल ने अपने डर के बारे में खुल कर बात की है.

 

Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल को इस बात से लगता है डर, बोले- यार! क्या हो सकता था, देखें वीडियो

Ajit doval : देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA)  अजीत डोभाल (Ajit Doval) का नाम दुनिया के नामवर जासूसों में शुमार है. इतना ही नहीं, सुरक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि डोभाल जितना चतुर और ताकतवर जासूस पूरे एशिया में नहीं है. कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात हो, या पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक करने का मसला हो, इन सभी बड़े मामलों में अजीत डोभास की अहम भूमिका रही है.

लेकिन इस ताकतवर जासूस को भी डर लगता है. वो भी डरते हैं, लेकिन बड़ा धमाका करने के बाद. इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो क्लिप खूब वायरल हो रही है. जिसमें डोभाल अपने डर के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस क्लिप में सब के डर के साथ-साथ अपने डर के बारे में खुल कर बोला है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Shared post on

The Star Supply sarecxi manqanis sheketeba - The Star Supply Co. is a wholesale distributor of Heating, Ventilation, Air Conditioning, and Refrigeration (HVAC&R) equipment.

NSA डोभाल कहते हैं- "देखिए खतरा हरेक आदमी को लगता है. डर तो हरेक आदमी को लगता है. इसकी टाइमिंग है. कुछ को घटना से पहले लगता है. कुछ को घटना के वक्त लगता है. कुछ को घटना के बाद लगता है. मैं थर्ड कैटेगिरी वाला आदमी हूं. घटना से पहले मेरा दिमाग उस बात पर नहीं होता कि इसमें मेरे लिए खतरा कितना है. जब घटना हो रही होती है, तब सारा माइंड फोकस्ड होता है, कि आप कर क्या रहे हैं. जब सब कुछ हो जाता है, जब घर आ जाते हैं और सिगरेट पीने लगते हैं, फिर लगता है, कि यार! क्या हो सकता था."

हर सरकार की पसंद रहे डोभाल

बताया जाता है कि जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री बने, तो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के लिए सबसे पहले हरदीप पुरी का नाम आगे आया. लेकिन अरुण जेटली के अलावा बीजेपी में उनका कोई समर्थक नहीं था. जिसके बाद अजीत डोभाल के नाम पर मुहर लगाई गई. ऐसा नहीं है कि अजीत डोभाल सिर्फ बीजेपी की ही पसंद थे. कांग्रेस के कार्यकाल में भी उन्हे इंटेलिजेंस ब्यूरो का प्रमुख बनाया गया था. 

बताया जाता है कि भारत के सुरक्षा सलाहकार रह चुके एनके नारायणन (NK Narayanan) अक्सर खुलेआम कहा करते थे- "जब किसी मामले में मुझे नर्म रुख अपनाना होता था, मैं अमरजीत सिंह दुलक (Amarjit Singh Dulak) का इस्तेमाल करता हूं, लेकिन जब मुझे कभी डंडे से काम लेना होता है तो मैं डोभाल को बुलवाता हूं

Trending news