हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लिए AICC ने नियुक्ति किए पर्यवेक्षक, खूटिया को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लिए AICC ने नियुक्ति किए पर्यवेक्षक, खूटिया को मिली जिम्मेदारी

राजस्थान कांग्रेस ने भी इस अभियान के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.  प्रदेश में ब्लॉक स्तर तक चलने वाला अभियान कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच जुड़ाव का जरिया माना जा रहा है. साथ ही पार्टी को उम्मीद है कि इससे जनाधार बढ़ेगा. 

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लिए AICC ने नियुक्ति किए पर्यवेक्षक, खूटिया को मिली जिम्मेदारी

जयपुर: कांग्रेस ने 26 जनवरी से देशभर में शुरू होने वाले 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' के लिए एआईसीसी ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. एआईसीसी की तारफ़ से जारी की गई लिस्ट में राजस्थान की ज़िम्मेदारी रामचन्द्र खूटिया को दी गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ़ से जारी नियुक्ति पत्र में राजस्थान के नेताओं का नाम भी है जिन्हें दूसरे राज्यों में ऑब्ज़र्वर की भूमिका में लगाया गया है.

उड़ीसा से आने वाले रामचन्द्र खूटिया पूर्व सांसद और विधायक भी रह चुके हैं. इसके साथ ही लिस्ट में राजस्थान से स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी को भी ऑब्ज़र्वर लगाया गया है. सदस्य रघुवीर मीणा को हिमाचल प्रदेश, मोहन प्रकाश को पंजाब-चंडीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश मूल के नेता और राजस्थान से राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी को मध्य प्रदेश का पर्यवेक्षक लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan : किरोड़ीलाल मीणा ने सुरेश ढ़ाका के पूरे गैंग का किया खुलासा, इस बड़े नेता का भी कनेक्शन

राजस्थान में भी तैयारियां तेज

पार्टी की तरफ़ से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक जल्द ही अपने अपने प्रभार वाले प्रदेशों में पहुंचेंगे और 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' की तैयारी बैठक लेंगे. पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए अब नये कार्यक्रम शुरू कर रही है. 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' भी उसी कड़ी में महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इधर राजस्थान कांग्रेस ने भी इस अभियान के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.  प्रदेश में ब्लॉक स्तर तक चलने वाला अभियान कार्यकर्ताओं और आम जनता के बीच जुड़ाव का जरिया माना जा रहा है.

मोदी सरकार की खामियां जनता तक पहुंचाने की अपील

पार्टी ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को राज्य सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने को कहा है. साथ ही यह भी कहा गया है कि केन्द्र सरकार की तरफ़ से जो खामियां रही हैं उन्हें भी जनता तक पहुंचाना है. 26 जनवरी से शुरू होने जा होने जा रहा है, प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर होने वाले एक कार्यक्रम करीब 2 माह तक चलने वाले हैं जिसके जरिए जनता से सीधा संवाद स्थापित किया जाएगा.

Trending news