Kotputli Temple: कोटपूतली में 500 साल पुराने मंदिरों में तोड़फोड़, जेसीबी से असमाजिक तत्वों ने तोड़ी मूर्तियां, इलाके में तनाव का माहौल
Advertisement

Kotputli Temple: कोटपूतली में 500 साल पुराने मंदिरों में तोड़फोड़, जेसीबी से असमाजिक तत्वों ने तोड़ी मूर्तियां, इलाके में तनाव का माहौल

Kotputli Temple : राजस्थान के  प्रागपुरा थाना क्षेत्र के भांकरी गांव में स्थित गंगादास जी व फूफाबाजी का द्वारा बड़ा मंदिर मे हनुमान व शिव परिवार, ब्रह्मजी, चौथ माता की मूर्ति खंडित कर जेसीबी से उखाड़कर पिकअप वाहन मे ले जाने का मामला सामने आया है.

500 साल पुराने मंदिरों में तोड़फोड़ .

Kotputli Temple : प्रागपुरा थाना क्षेत्र के भांकरी गांव में स्थित गंगादास जी व फूफाबाजी का द्वारा बड़ा मंदिर मे हनुमान व शिव परिवार, ब्रह्मजी, चौथ माता की मूर्ति खंडित कर जेसीबी से उखाड़कर पिकअप वाहन मे ले जाने का मामला सामने आया है.

कोटपूतली में 500 साल पुराने मंदिरों में तोड़फोड़ 

मंदिर महंत गिरधरदास महाराज ने प्रागपुरा थाने मे मामला दर्ज करवाया. महंत ने रिपोर्ट मे बताया मंदिर में 40 वर्षों से मंदिर का महंत हूं. पिछले करीब 6 महिनों से आदि महायज्ञ मे गया हुआ था.

आसामाजिक तत्वों ने मूर्तियों को उठा कर ले गए

मेरे पीछे से कोई दूसरा महंत आकर मंदिर मे रहने लग गया और वह मंदिर मे जितनी भी मूर्ति हनुमान व शिव परिवार, ब्रह्मजी, चौथ माता की मूर्ति जेसीबी से उखाड़कर खंडित कर आसामाजिक तत्वों से मिलकर पिकअप में मूर्तियों को उठा कर ले गए. जिस पर मंदिर महंत गिरधरदास महाराज सहित ग्रामीणों ने इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की.

 जेसीबी से असमाजिक तत्वों ने तोड़ी मूर्तियां

वहीं मंदिर में प्रतिमा और मूर्तियां खंडित होने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग मंदिर पर एकत्रित हो गए. घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है. जिस पर सूचना पर मौके पर वृत्ताधिकारी वृत्त विराटनगर रोहित सांखला व प्रागपुरा थाना प्रभारी राजेश मीणा सहित पुलिस जाब्ता भी पहुंचा और घटना की जानकारी ली साथ ही मौका मुवायना किया.

इलाके में तनाव का माहौल 

जल्दी ही इसका खुलासा करने का आश्वासन दिया. पूरी घटना 26 फरवरी की रात्रि की है थाने मे मामला दर्ज होने के बाद संज्ञान मे आया जिसके बाद आसपास ग्रामीणों मे मंदिर से मूर्तियों को तोड़कर ले जाने के मामले में आक्रोश है.

Trending news