Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1764911
photoDetails1rajasthan

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए सौंफ का पानी, हो जाएगी परेशानी

सौंफ में बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिन्हें लेने से शरीर को काफी सारे फायदे होते हैं. सौंफ को मिश्री के साथ खाने और सौंफ का पानी पीने से पेट को आराम मिलता है, क्योंकि ये तासीर में ठंडा होता है. इसी के चलते आज हम बताने जा रहे हैं कि किन लोगों को भूलकर भी सौंफ का पानी नहीं पीना चाहिए. 

ब्लड शुगर लेवल

1/5
ब्लड शुगर लेवल

जिन लोगों का ब्लड शुगर लेवल कम रहता है, उन्हें सौंफ का पानी नहीं पीना चाहिए क्योंकि सौंफा का पानी पीने से ब्लड शुगर कम हो जाता है. इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है. 

 

सेंसिटिव स्किन

2/5
सेंसिटिव स्किन

सेंसिटिव स्किन वाले लोगों को सौंफ का पानी नहीं पीना चाहिए. इससे फेस पर दाने और एलर्जी हो सकती है. आपको कोई गंभीर रोग जकड़ सकता है. 

 

उल्टी की परेशानी

3/5
उल्टी की परेशानी

कई लोगों को रोज सौंफ का पानी पीने से उल्टी की परेशानी हो सकती है. वे लोग इसे पीने से बचें. सौंफ का पानी हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं है. इससे पीने से कई लोगों को समस्या हो सकती है.  

स्तनपान करवानी वाली महिलाएं

4/5
स्तनपान करवानी वाली महिलाएं

इसके साथ ही जो महिलाएं शिशु को स्तनपान करवाती है, उन्हें भी सौंफा का पानी नहीं पीना चाहिए. इससे मां और बच्चे दोनों का स्वास्थय स्वस्थ रहेगा. 

सर्दी-जुकाम

5/5
सर्दी-जुकाम

जिन लोगों को सर्दी-जुकाम की समस्या रहती है, उन्हें भी सौंफ का पानी पीने से बचना चाहिए. इसे पीने से आप और बीमार पड़ सकते हैं.